Asia Cup : रोहित-धवन की बदौलत भारत ने पाक को दी करारी शिकस्त

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 09:03 AM (IST)

नई दिल्लीः पाकिस्तान को महज 162 रनों पर सिमेटकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और शिखर धवन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया है। रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शुरुआत से ही पाकिस्तान के गेंदबाजों पर दबाव बनाते हुए आसानी से रन निकाले। रोहित इस दौरान अच्छे टच में नजर आए। उन्होंने दो लंबे छक्के लगाकर दर्शकों का दिल जीत लिया।  उन्होंने महज 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्हें शादाब खान ने अपनी फिरकी पर बोल्ड किया। रोहित ने 39 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। दूसरे छोर पर सधी हुई पारी खेल रहे धवन ने भी कुछ अच्छे शॉट लगाए। उन्होंने फहीम अशरफ की गेंद पर बाबर आजम को कैच थमाने से पहले 54 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 46 रन बनाए। इसके बाद अंबाति रायडू ने 27 तो दिनेश कार्तिक ने 31 रन बनाकर टीम इंडिया की जीत की राह आसान कर दी।
PunjabKesari

इससे पहले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार शुरूआती ओवरों में ही पाकिस्तान पर भारी पड़ गए आैर पाकिस्तान ने महज 4 रनों के भीतर 2 विकेट गंवा दिए। उन्होंने ओपनर जोड़ी इमाम उल हक(1) आैर फखर जमन(0) को बाहर का रास्ता दिखाया। भुवनेश्वर ने पहले तीसरे ओवर की पहली गेंद पर इमाम का शिकार किया। इस तेज गेंदबाज ने विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद भुवनेश्वर ने पांचवें ओवर की पहली ही गेंद पर फखर को बिना खाता खोले चहल के हाथों कैच आउट करवाया। 

PunjabKesari

इसके बाद तीसरे विकेट के लिए बाबर आजम आैर शोएब मलिक ने क्रीज पर पैर जमाए। लेकिन 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर युजवेंद्र चहल ने बाबर(47) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी हुई। बाबर के आउट होने के बाद पाकिस्तान के अगले 3 विकेट जल्दी गिरे। 96 रनों के स्कोर पर कप्तान सरफराज अहमद(6) भी केदार जाधव के हाथों आउट होकर चलते बने। फिर भारत ने पांचवा झटका लय में दिख रहे मलिक के रूप में दिया। मलिक टीम के 100 रनों पर 43 रन बनाकर रन बनाकर रन आउट हो गए। वहीं छठा झटका जाधव ने आसिफ अली के रूप में दिया। अली 6 रन बनाकर आउट हुए। केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने 3-3 विकेट लिए, जबकि जसप्रीत ने 2 और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया। 

PAK 162 (43.1 Ovs)

IND 164/2 (29.0 Ovs)

India won by 8 wkts

इससे पहले पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टाॅस जीता आैर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पूरी दुनिया की निगाहें इस मैच पर बनी रहेंगी। वो इसलिए, क्योंकि अब देखना यह बाकी है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम पिछले साल हुई चैम्पियंस ट्राॅफी के फाइनल में मिली हार का बदला पाकिस्तान से ले पाएगी या नहीं। अाइए, जानें इस मैच से पहले कि आखिर किस टीम का पलड़ा है भारी। दोनों देशों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है। भारतीय टीम ने अपनी अंतिम एकादश में दो परिवर्तन करते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आलराउंडर हार्दिक पांड्या को शार्दुल ठाकुर और खलील अहमद की जगह टीम में शामिल किया है। खलील को बाहर किया जाना हैरानी भरा फैसला रहा क्योंकि बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने कल अपने पदार्पण मैच में तीन विकेट लेकर भारत को हांगकांग पर 26 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

दिल्ली में भारत की जीत पर फैंस ने बजाए पटाखे
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News