स्कूल टीचर के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का गुस्सा, तबादले की मांग की

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:38 AM (IST)

इंदौरा: कांगड़ा के इंदौरा में एक स्कूल टीचर के खिलाफ ग्रामीणों का गुस्सा फूटा। स्कूल में तालाबंदी कर उसके खिलाफ रोष प्रकट किया व उसके तबादले की मांग की। साथ ही  बच्चों को स्कूल नहीं भेजने की बात शिकायत पत्र में लिखी। शिक्षा खंड इंदौरा के अधीन एक प्राथमिक पाठशाला में तैनात महिला टीचर पर स्थानीय पंचयात प्रधान, वार्ड मैंबरों, एस.एम.सी. प्रधान, सदस्यों व ग्रामीणों ने गाली गलौच करने व दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए हैं। इस संदर्भ में उन्होंने अध्यापिका के खिलाफ शिक्षा खंड इंदौरा में खंड अधिकारी को एक शिकायत पत्र सौंपा है।

जानकारी देते हुए बलीर पंचायत प्रधान संदेश कुमारी, एस.एम.सी. प्रधान संतोष कुमारी, सदस्य ज्योति, ऊषा, शिवानी, थुड्डू राम, प्रभात सिंह, रजत कुमार, शिमलो, किशोर, सुभाष, गालो, संदेश आदि ने कहा कि हमें इस महिला टीचर की कई दिनों से कुछ शिकायतें निरंतर आ रही थीं तो जब एस.एम.सी. कमेटी और पंचायत के लोगों को साथ लेकर स्कूल का निरीक्षण किया गया तो उस वक्त भी पदाधिकारियों को कई अनियमितताएं मिलीं। शिकायत में लिखा गया है कि उस दौरान महिला टीचर का व्यवहार भी ठीक नहीं था। महिला टीचर पर आरोप लगाए हैं कि ये अध्यापिका हाजिरी रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर और अन्य रजिस्टर अपने साथ घर ले जाती है। बताया जा रहा है कि यह टीचर 17 वर्षों से एक ही स्कूल में कार्यरत है।

स्कूल प्रबंधन समिति व पंचायत पदाधिकारियों ने लिखित रूप में एक शिकायत पत्र इस महिला टीचर के खिलाफ दिया और स्कूल की चाबियां खंड शिक्षा अधिकारी इंदौरा को सौंप दीं। लोगों का कहना है कि जब तक इस महिला टीचर की बदली नहीं हो जाती तब तक वह अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे। इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारी इंदौरा विनोद कौशल ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत पत्र स्कूल की महिला टीचर के खिलाफ मिला है। मैंने उपनिदेशक शिक्षा विभाग एलिमेंट्री धर्मशाला को भी सूचित किया है। स्कूल में खुद भी जांच हेतु जा रहा हूं। अगर कोई अनियमितता पाई जाती है तो महिला टीचर पर बनती कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News