CM जयराम की माता ब्रिकमू देवी पहुंचीं मंडी अस्पताल, जानिए क्या रही वजह

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 08:13 PM (IST)

मंडी: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की माता ब्रिकमू देवी मंगलवार को अचानक पेट दर्द का उपचार करवाने मंडी पहुंच गईं और यहां पर्ची बनाने के बाद अन्य मरीजों के साथ लाइन में लग गईं। उनकी इस सादगी को कोई भांप नहीं पाया और वे कार पार्किंग स्थल से पैदल ही चिकित्सक के कक्ष तक पहुंच गईं। इस बीच जब उनका परिचित डाक्टर सामने आया तो उन्हें दिखाने कक्ष में अंदर चलीं गईं। बताया गया है कि उन्हें सोमवार रात को काफी तेज दर्द पेट में उठा और यह बात उन्होंने किसी को नहीं बताई और अपनी बेटी व दामाद को इस बारे सुबह बताया तो वे उन्हें तुरंत अपनी कार में जोनल अस्पताल मंडी ले आए जहां बिना किसी पूर्व सूचना के ब्रिकमू देवी मैडीसिन के डाक्टर के कक्ष के बाहर पहुंच गईं और जब पैदल चलते हुए थक गईं तो बैंच पर बैठ गईं।

दामाद और बेटी के साथ आईं थीं ब्रिकमू देवी
जब मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीवानंद चौहान को इस बारे में पता चला तो वे मौके पर पहुंचे और उनका हालचाल जाना। इस दौरान ब्रिकमू देवी के दामाद और बेटी अंदर चिकित्सक से मिलने गए तो मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीवानंद चौहान और डाक्टर अजय मौके पर पहुंच गए और उनका चैकअप किया। इसके बाद वे पेट दर्द की शिकायत पर उन्हें सर्जन के पास दिखाने ले गए। सर्जन ने उनका तुरंत अल्ट्रासाऊंड करवाने को कहा लेकिन उसमें कुछ नहीं निकला और डाक्टर ने चैकअप के बाद उन्हें कुछ जरूरी दवाइयां देकर घर भेज दिया।

लोगों से अपनी भाषा में की बातचीत
खास बात यह रही कि बिना किसी सुरक्षा और तामझाम के मुख्यमंत्री की माता ब्रिकमू देवी स्वयं पैदल चलकर अस्पताल परिसर में इधर से उधर गईं और लोगों से अपनी भाषा में बातचीत भी की लेकिन अधिकांश मरीज और तीमारदार उन्हें पहचान नहीं पाए और जब डाक्टर उनके आगे-पीछे भागने लगे तो लोग पास आए और हालचाल पूछने लगे।

पत्थरी होने का था अंदेशा
बताया गया है कि सी.एम. की माता को पत्थरी होने का अंदेशा था लेकिन रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं निकला। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. जीवानंद चौहान ने कहा कि उन्हें मामूली पेट दर्द की शिकायत थी और विशेषज्ञ चिकित्सक से परामर्श के बाद उन्हें घर भेज दिया गया है और डाक्टर एक-दो दिन में फिर से उनका चैकअप करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News