करतारपुर गलियारा: पाकिस्तान के जाल में फंस गए सिद्धू!

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 12:45 AM (IST)

नई दिल्लीः (मनीष शर्मा) श्री करतारपुर साहिब गलियारे को लेकर पंजाब मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर बीजेपी और अकाली दल ने हमले तेज़ कर दिए हैं। पाकिस्तान में इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ बाजवा से गले लगने के बाद से ही पंजाब की सियासत में घमासान मच गया है।

PunjabKesari

किसने क्या कहा
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण: "सिद्धू  के पास बहुत सारे प्रशंसक हैं ...उनकी हैसियत का व्यक्ति का पाकिस्तान जाना  और फिर उस पाकिस्तान सेना के प्रमुख को गले लगना, जिसके बारे में भारत में हमारी स्पष्ट भावनाएं हैं, इसका निश्चित रूप से हमारे सैनिकों पर असर पड़ता है .. मेरा मानना है  कि सिद्धू को गले लगने से बचना चाहिए था।"

PunjabKesari

शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल: "नवजोत सिंह सिद्धू मेन्टल हो गया है। जिस आर्मी चीफ के कहने से हज़ारों बेगुनाह जम्मू कश्मीर में मारे जाते है उनको गले मिलकर आया है।  उससे बड़ा देश का गद्दार कोई हो नहीं सकता।"

PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल: "मुझे लगता है कि वह सिद्धू के रूप में पाकिस्तान को नया एजेंट मिल गया है और वे उसे कठपुतली के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं।"

PunjabKesari

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा: "पाकिस्तान के हक में बोलना और भारत के विपरीत बोलना सिद्धू जी की आदत बन गयी है। हिन्दुस्तान की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का जो काम सिद्धू जी कर रहें है वह राहुल गांधी जी की सहमती के बिना संभव नहीं है."



PunjabKesari

सिद्धू का दावा
वहीं नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को दावा किया कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वह करतारपुर साहिब गलियारा खुलवाने के लिए पाक सरकार को पत्र लिखेंगी। इस सियासी घमासान में एक सवाल यह भी उठ रहा है कि करतारपुर गलियारे की आड़ में पाकिस्तान कोई चाल तो नहीं चल रहा? करतारपुर साहिब गलियारा खुलने से बड़ी तादाद में सिख श्रदालु पाकिस्तान जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक ग्रुप 'सिख फॉर जस्टिस' की गतिविधियां बढ़ी हैं। उनका मक़सद भारतीय सिखों को बहका कर खालिस्तान रेफरेंडम ट्वेंटी ट्वेंटी को हवा देना है। दूसरी तरफ पाकिस्तान इस रास्ते का दुरुपयोग ड्रग्स सप्लाई के लिए भी कर सकता है। करतारपुर साहिब गलियारे का मामला  बीजेपी बनाम कांग्रेस नहीं है। इस मामले में सिद्धू को अति उत्साही होने से बचना चाहिए। भारत सरकार वही कदम उठाएगी जो देश की सुरक्षा के हित में होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News