स्कूल की छत से गिरा प्लास्टर, 5 छात्र घायल-एक IGMC रैफर

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 07:58 PM (IST)

शाहतलाई: झंडूता उपमंडल के तहत शहीद मंगल सिंह राजकीय प्राथमिक पाठशाला बच्छरेटू के कमरे की छत से प्लास्टर गिरने से कक्षा में पढ़ाई कर रहे 5 विद्यार्थी घायल हो गए। यह घटना  मंगलवार दोपहर करीब पौने 1 बजे घटित हुई। घटना की सूचना मिलते ही तलाई थाना प्रभारी श्याम प्रशाद अपने दलबल सहित मौके पर पहुंचे तथा स्थिति का जायजा लिया। इस दुर्घटना में एक बच्चे को गंभीर चोट आने पर उसे जिला अस्पताल भेज दिया लेकिन यहां एम.आर.आई. सहित अन्य परीक्षणों की सुविधा न होने के चलते उसे आई.जी.एम.सी. शिमला रैफर कर दिया गया जबकि अन्य बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।
PunjabKesari
पहली और चौथी के कक्षा बच्चों को पढ़ा रही थी अध्यापिका
जानकारी के अनुसार पिछड़ा क्षेत्र कोटधार की ग्राम पंचायत कोसरियां में शहीद मंगल सिंह प्राथमिक पाठशाला में करीब पौने एक बजे अध्यापिका सवित्री देवी 2 कक्षाओं जिनमें पहली के 10 और चौथी कक्षा के 6 बच्चों को पढ़ा रहीं थीं कि अचानक भवन की छत का प्लास्टर टुकड़ों के रूप में गिर गया, जिस कारण चौथी कक्षा के विद्यार्थी कर्ण कुमार पुत्र बली राम को पीठ पर गंभीर चोट आई जबकि इसी कक्षा के मनीष कुमार पुत्र सन्नी, अंशुल कुमार पुत्र नाथी राम, विवेक कुमार पुत्र अमीचंद व पहली कक्षा के गौरव पुत्र जय सिंह को मामूली चोटें आई हैं। अध्यापिका व अन्य लोगों की सहायता से गंभीर रूप से घायल बच्चे कर्ण को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तलाई लाया गया लेकिन पीड़ित बच्चे की पीठ पर अधिक सूजन होने के कारण उसे जिला अस्पताल भेज दिया गया, जहां से उसे आई.जी.एम.सी. रैफर कर दिया गया।

नायब तहसीलदार ने घायल बच्चे के परिजनों को दी फौरी राहत
उधर, सी.एच.सी. तलाई के मैडीकल ऑफिसर डा. दिव्यांश राणा ने बताया कि अस्पताल में लाए गए घायल छात्र कर्ण सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रैफर कर दिया गया। नायब तहसीलदार कलोल रमेश धीमान ने मौके पर आकर 2 हजार रुपए फौरी राहत घायल छात्र के परिजनों को दी है। उधर, पुलिस थाना तलाई के प्रभारी श्याम प्रसाद ने बताया कि घटना स्थल का निरीक्षण पुलिस ने कर लिया है तथा प्लास्टर के टुकड़ों के सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए लैब भेजा जाएगा।

विधायक ने एस.डी.एम. को दिए तत्काल दौरा करने के निर्देश
उधर, स्थानीय विधायक जीत राम कटवाल ने घटना का कड़ा संज्ञान लेते हुए एस.डी.एम. झंडूता नवीन शर्मा को घटना स्थल का तत्काल दौरा करने को कहा है जबकि उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा बिलासपुर को बुधवार को मौके पर जाने के आदेश दिए हैं। विधायक ने कहा कि उन्होंने एस.डी.एम. व उपनिदेशक को आदेश दिए हैं कि वे मौके पर देखें कि जिस भवन की छत से प्लास्टर गिरा है व कमरा सुरक्षित है अथवा नहीं। यदि असुरक्षित है तो बच्चों को बैठने की कहीं और व्यवस्था की जाए। उन्होंने कहा कि घायल छात्र के परिजनों को और राहत राशि बतौर सहायता दी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News