सिद्धू के पाक सेना प्रमुख को गले लगाने से सेना का गिरा मनोबल: सीतारमण

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 07:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने से देश के सैनिक प्रभावित हुए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि पंजाब के मंत्री ऐसा करने से बच सकते थे। क्रिकेट खिलाड़ी से राजनीतिक नेता बने सिद्धू ने पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाकर विवाद खड़े कर दिए थे। 
PunjabKesariगले लगाने से बच सकते थे सिद्धू
सीतारमण ने इंडियन वुमन प्रेस कोर में कहा कि सिद्धू के बहुत से प्रशंसक हैं। उनके कद का कोई व्यक्ति वहां जाकर वहां की सेना के प्रमुख को गले लगाता है, वह सेना जिसके बारे में भारत की भावनाएं बिलकुल स्पष्ट हैं, तो इसका सैनिकों पर निश्चित ही प्रभाव पड़ता है, इससे जनता का मनोबल गिरता है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सिद्धू इससे बच सकते थे। वहीं, इसी बीच रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व रक्षा मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता एके एंटनी के आरोपों पर पलटवार किया है।
PunjabKesari

पूर्व रक्षा मंत्री के आरोपों का दिया जवाब
रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल डील UPA के दौरान नहीं हुई। इसके अलावा, यूपीए के कार्यकाल के दौरान ही हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) और डसॉल्ट के बीच प्रोडक्शन टर्म्स को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी। ऐसे में, HAL और राफेल एक साथ काम नहीं कर सकते थे। उन्होंने कहा कि एंटनी बताएं कि कौन HAL के साथ नहीं गया, किस सरकार के समय ऐसा हुआ? 

PunjabKesari

एंटनी ने राफेल डील पर सवाल किए खड़े
सीतारमण ने कहा कि HAL पर कांग्रेस को जवाब देना चाहिए। दरअसल, एंटनी ने आज राफेल डील में मोदी सरकार के मंत्रियों के बयान पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि कानून मंत्री ने दावा किया कि नये समझौते में विमान यूपीए सौदे से 9 फीसदी सस्ता है। वित्त मंत्री ने कहा कि 20 फीसदी सस्ता है। भारतीय वायुसेना के अधिकारी ने बताया कि यह 40 फीसदी सस्ता है। अगर ये सस्ता है तो फिर उन्होंने 126 से अधिक विमान क्यों नहीं खरीदे? जब भारतीय वायुसेना ने 126 एयरक्राफ्ट की मांग की, तो फिर इनकी संख्या कम करके 36 करने के लिए प्रधानमंत्री को किसने अधिकृत किया?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News