‘आप सबके अभिनंदन बा’ से शुरू किया PM मोदी ने संबोधन, कहा-काशी में हो रहा चौतरफा विकास

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 01:32 PM (IST)

वाराणसीः  ‘आप सबके अभिनंदन बा’ से पीएम मोदी ने वाराणसी वासियों का स्वागत किया। उन्होंने भोजपुरी में बोलते हुए कहा - 'हम आपके बेटा हईं'। इसके बाद हर हर महादेव के नारे से सभा की शुरुआत करते हुए उन्होंने कहा कि काशी से मुझे बहुत प्यार मिला है। मेरा बार-बार काशी आने का मन करता है। उन्होंने कहा कि वाराणसी में चौतरफा विकास हो रहा है। विकास सिर्फ अब वाराणसी में ही नहीं, बल्कि आस-पास के क्षेत्रों में भी तेजी से हो रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम लोग वाराणसी को उसकी पहचान के साथ आधुनिक विकास से जोड़ रहे हैं। पिछले चार साल में यहां पर काफी काम हुआ है, आज ये अंतर दिख रहा है। पहले काशी को भोले के भरोसे छोड़ दिया गया था, लेकिन अब वाराणसी के विकास को नई दिशा दी जा रही है।

मोदी ने कहा कि मैंने ठाना था कि काशी का चौतरफा विकास करना है। आज काशी में लटके हुए तार नहीं दिखते हैं। हम वाराणसी को पूर्वी भारत काे गेटवे के तौर पर विकसित कर रहे हैं। आज एलईडी बल्ब से काशी जगमगा रही है। हमने काशी में रिंग रोड के काम को शुरू किया, लेकिन पहले वाली सरकार ने इसे दबा कर रखा था। उन्हें चिंता थी कि अगर ये काम हुआ तो मोदी की जयकार होगी, लेकिन योगी की सरकार बनते ही ये काम तेज हो गया है।

उन्होंने कहा कि आज वाराणसी में सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है, जो शहर के अंदर और शहर के बाहर विकसित की जा रही हैं। आज हवाई जहाज से वाराणसी आने वाले लोगों में बढ़ोत्तरी हो रही है। चार साल पहले यहां पर 8 लाख लोग आते थे, लेकिन अब 21 लाख लोग हवाई जहाज से काशी आते हैं। आज जब सोशल मीडिया पर लोग वाराणसी कैंट स्टेशन की तस्वीर पोस्ट करते हैं तो मुझे बड़ी खुशी होती है। काशी को इलाहाबाद और छपरा से जोड़ने वाले ट्रैक को डबल किया जा रहा है।

पीएम ने कहा कि अब गंगा में नाव के साथ-साथ क्रूज़ भी चलाया जा रहा है। हमारी कोशिश है कि पर्यटकों को काशी में कोई परेशानी ना हो। सारनाथ में आज लाइट एंड साउंड का काम किया गया है। अब दूसरे देशों के नेताओं का स्वागत भी काशी में हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static