रामपुर में तेंदुए की 2 खालों के साथ धरा तस्कर, लाखों में है कीमत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 06:24 PM (IST)

रामपुर बुशहर: रामपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने बीती रात गश्त के दौरान एक वन्य जीव तस्कर को गिरफ्तार किया है। तस्कर के पास से पुलिस ने तेंदुए की 2 खालें बरामद की हैं। खालों की कीमत भारतीय बाजार में लाखों की है। मिली जानकारी के अनुसार रामपुर के अतिरिक्त थाना प्रभारी कर्म चंद के नेतृत्व में पुलिस दल रात्रि गश्त पर था। इसी बीच रात एक बजे बजीर बावड़ी नामक स्थान के पास एक कार को निरीक्षण के लिए रोका गया तो कार से तेंदुए की 2 खालें बरामद हुईं। कार में चालक के अतिरिक्त अन्य कोई सवार नहीं था। पुलिस ने तस्करी के आरोप में चालक को गिरफ्तार कर लिया और कार और तेंदुए की खालें कब्जे में ले ली हैं।

खालों को पहुंचाने के लिए चालक को मिली थी कमीशन
खालों की लम्बाई 66 इंच और 82 इंच है। आरोपी की पहचान संतोक सिंह के रूप में हुई है और वह कुमारसैन के थानाधार का निवासी है। पूछताछ के दौरान तस्कर ने बताया कि उसे इन खालों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने की कमीशन दी जा रही थी। तस्कर इन दोनों खालों को जिला कुल्लू की ओर से ला रहा था। हालांकि अभी तक तस्कर ने अन्य तस्करों के नाम नहीं बताएं हैं।

2 से 3 साल पुरानी हैं खालें
पुलिस ने खालों की शिनाख्त के लिए वन विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाया था। वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि खालें 2 से 3 साल पुरानी हैं। डी.एस.पी. रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि तस्कर के विरुद्ध वन्य संरक्षण अधिनियम की धारा 52 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News