इस बीमा योजना से करवाएं 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज, पीएम मोदी करेंगे शुरूआत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 06:25 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश भट्ट): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल्द ही एक नई बीमा योजना शुरू की जाएगी, जिसके तहत आप पांच लाख रूपये तक के इलाज मुफ्त में करा सकते हैं। इस बीमा योजना में सरकार देश के नागरिकों का स्वास्थ्य बीमा करवा रही है, वहीं हरियाणा के 70 लाख गरीब परिवारों को इस योजना का लाभ मिलेगा। इस मामले में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने बताया कि इस बार पॉलिसी धारक को सीधा लाभ मिलेगा, दलालों पर नकेल कसी जाएगी।

चुनाव नजदीक आ रहे हैं इसलिए भाजपा गरीब परिवारों के वोट बैंक हथियाने के लिए नई नई योजनाएं लागू कर रही है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि अब देश के हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके इसके लिए प्रधानमंत्री शीघ्र ही हेल्थ इंश्योरेंस योजना की शुरूआत 23 सितंबर को करेंगे।

उन्होंने कहा योजना लागू होने से प्रदेश के गरीब 70 हजार गरीब परिवारों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। पॉलिसी के तहत पॉलिसी धारक 5 लाख रुपए तक अपना इलाज किसी भी अस्पताल में करवा सकेगा। उन्होंने बताया कि योजना में कोई भी व्यक्ति सेंध न मारे अथवा दलाली न करे इसके लिए ऐसी योजना बनाई गई है कि पॉलिसी का लाभ सीधा पॉलिसी धारक को ही मिले। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

static