प्रधानमंत्री आवास के बदले गरीब व्यक्ति से रिश्वत की मांग, परेशान होकर किया आत्मदाह का प्रयास

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 06:16 PM (IST)

पीलीभीतः पीलीभीत जिले में आवास उपलब्ध कराने के लिए कथित रूप से रिश्वत मांगे जाने से क्षुब्ध एक गरीब व्यक्ति ने बीसलपुर तहसील कार्यालय परिसर में आत्मदाह की कोशिश की। उपजिलाधिकारी वंदना त्रिपाठी ने बताया कि बरखेड़ा नगर पंचायत क्षेत्र के रहने वाले लालाराम नामक व्यक्ति ने बीसलपुर तहसील कार्यालय परिसर में मिट्टी का तेल छिड़ककर आत्मदाह का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूद पुलिसर्किमयों ने उसे रोक लिया।     

उन्होंने बताया कि लालाराम का कहना है कि दो माह पहले हुई बारिश में उसका कच्चा मकान भी ढ़ह गया था। बेघर होने की वजह से उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने के लिये बरखेड़ा नगर पंचायत की अध्यक्ष के कार्यालय में अर्जी दी थी।      

लालाराम का आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष के पति जमील अहमद ने उससे आवास के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली राशि का 15 प्रतिशत हिस्सा पेशगी के तौर पर मांगा था। रुपये न दे पाने पर उसे पात्रता सूची से बाहर कर दिया गया। लाख गुहार लगाये जाने के बावजूद जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसने आत्मदाह की कोशिश की।  उपजिलाधिकारी ने मामले की जांच कराने तथा पीड़ित को आवास दिलाए जाने के आदेश दिये हैं।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static