देश के नागरिक कुरीतियों, दुष्प्रभावों व अफवाहों से रहें दूर : डा. गुप्ता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 05:22 PM (IST)

मोगा (गोपी): आई.एस.एफ. कालेज ऑफ फार्मेसी में ‘बडी’ प्रोग्राम के तहत ग्रुप डिस्कशन प्रोग्राम आयोजित किया गया।संस्था के डायरैक्टर डा. जी.डी. गुप्ता ने बताया कि समाज में बढ़ रहे नशे व ड्रग की लत के कारण यूथ जीवन नष्ट कर रहे हैं, इसको ध्यान में रखते हुए ‘बडी’ ग्रुप महाविद्यालय के नियम अनुसार बनाया गया है। इसके को-आर्डीनेटर प्रो. गुरमीत सिंह व सभी क्लास एडवाइजर के साथ-साथ प्रत्येक कक्षा में 5 विद्यार्थियों को शामिल किया गया है, जो नियमित रूप से समाज व शिक्षण संस्थान में ड्रग्स के बारे में बताएंगे। इसके साथ ही इसके दुष्प्रभावों को भी समझाया जाएगा।

 डा. गुप्ता ने कहा कि प्रत्येक देश के नागरिक की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने चारों तरफ फैल रही कुरीतियों, दुष्प्रभावों व अफवाहों से दूर रहे तथा राष्ट्र के लिए स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत, सुदृढ़ भारत व प्रगतिशील भारत को बनाने में योगदान दे। छात्रों ने ग्रुप डिस्कशन दौरान कई सवाल भी पूछे। प्रोग्राम को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी कक्षाओं के एडवाइजरों को ग्रुप एडवाइजर नियुक्त किया गया, जिसमें बी.फार्म प्रथम वर्ष के वीर विक्रम व रोहित भाटिया, बी.फार्म दूसरे वर्ष के डा. प्रभजोत कौर एवं गुरमीत सिंह, तीसरे वर्ष के दुर्गा दास एवं गैमीनप्रीत सिंह, बी.फार्म चौथे वर्ष के सिद्धार्थ मेहन व डा. शमशेर सिंह, फार्म डी. प्रथम वर्ष के सुनील कुमार, दूसरे वर्ष के सौरभ खोसे, तीसरे वर्ष के रविरंजन, चौथे वर्ष के भरत खुराना, 5वें वर्ष के अमित कुमार शर्मा को शामिल किया गया।

इसी प्रकार डी.फार्म प्रथम वर्ष के लिए कर्मजीत कौर एवं रमनजीत कौर, दूसरे वर्ष की शैली पठानिया एवं रिंपी अरोड़ा को ‘बडी’ ग्रुप का को-आर्डीनेटर बनाया गया है। इसी तरह एम.फार्म के को-आर्डीनेटर डा. गौतम रथ फार्मास्यूटिक्स, फार्माकोलॉजी के डा. अनूप कुमार, डा. पुणकोटी फार्मास्यूटिकल कैमिस्ट्री, डा. विक्रमदीप मोंगा फार्मास्यूटिकल एनासिस के सुधीर कुमार एवं क्वालिटी इंश्योरैंस के डा. अमित कुमार मोर्य को नियुक्त किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News