इंटक ने पंचायत स्तर पर किया यूनियन का गठन, कामगारों को सौंपी जिम्मेदारियां

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 04:19 PM (IST)

बिलासपुर: हिमाचल भवन एवं निर्माण एंड मनरेगा मजदूर यूनियन ( इंटक) जिला बिलासपुर ने पंचायत स्तर पर निर्माण कामगारों को संगठित करने का अभियान शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में जिला उपप्रधान मधुपाल धीमान की अध्यक्षता में ग्राम पंचायत हटवाड़ में स्थित ठारू मंदिर देहरा में बैठक आयोजन किया गया। बैठक में ग्राम पंचायत हटवाड़, कोट और हंबोट के निर्माण मजदूरों और मनरेगा मजदूरों ने भाग लिया। इस अवसर पर मधुपाल धीमान ने कहा कि मनरेगा में कार्यरत मजदूरों को 300 रुपए प्रति दिन दिहाड़ी मिलनी चाहिए।

इस अवसर पर पंचायत स्तर पर यूनियन का गठन किया गया, जिसमें ग्राम पंचयात हटवाड़ से बाल किशन, रतन चंद, संजीव कुमार, अनीता कुमारी, प्रमोद सिंह, मीना देवी, अजीत कुमार, ब्रह्मी देवी, शीतला देवी, नीनू कुमारी, ओम प्रकाश, संतोष कुमारी और राकेश कुमार को वार्ड प्रधान तथा कृष्ण चंद को क्षेत्रीय प्रधान बनाया गया। ग्राम पंचायत कोट से राज कुमार, विपिन कुमार, निक्की देवी, रतन लाल, देश राज, रोशनी देवी, राकेश कुमार, सावित्री देवी, लता देवी और सलोचना देवी को वार्ड प्रधान तथा लक्ष्मी दत्त को क्षेत्रीय प्रधान और चंचला देवी को महिला विंग की क्षेत्रीय प्रधान बनाया गया।

इसके अलावा ग्राम पंचायत हंबोट से वीना देवी, बलबीर सिंह, श्याम लाल, राजकुमार, रीना देवी को वार्ड प्रधान और विनोद कुमार को क्षेत्रीय प्रधान तथा नीलम शर्मा को महिला विंग की क्षेत्रीय प्रधान बनाया गया। बैठक में इंटक महिला विंग की जिला प्रधान पूनम शर्मा और यूनियन के रा'य उपप्रधान चैत राम ने भी अपने विचार रखे। वहीं जिला इंटक प्रधान रूप सिंह ठाकुर ने कहा कि इंटक पंचायत स्तर पर यूनियन का गठन कर रही है ताकि मजदूरों को 'यादा से 'यादा सुविधाएं मिल सके और उनके हितों से कुठाराघात न हो।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News