हरियाणा की बेटी कोमल भाल ने पोलैंड में आयोजित बॉक्सिंग टूर्नामेंट में जीता गोल्ड (VIDEO)

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 04:08 PM (IST)

कैथल (जोगिंद्र कुंडू): कैथल के गांव मानस की बेटी कोमल भाल ने 13वें इंटरनेशनल बॉक्सिंग टूर्नामेंट मे गोल्ड जीतकर प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। यह प्रतियोगिता हाल ही में पोलैंड में हुई। उनकी जीत के बाद उनके दादा कर्मवीर भाल बेहद खुश हैं। उन्होंने बताया कि कोमल का वजन 75 किलो था। वह चाहते थे कि उसका वजन कम हो जाए, वरना शादी करने में मुश्किलें आएंगी।
PunjabKesari
यह सोचकर वह अपनी पोती को  कैथल में रहने वाले कोच राजेंद्र सिंह के पास लेकर गए। कोच ने देखा कि कोमल के अंदर ऊर्जा बहुत है, तो उन्होंने और कोच गुरमीत सिंह ने कोमल को बॉक्सिंग सिखानी शुरू की। इसके बाद पहले साल से ही परिणाम आने शुरू हो गए। कोमल ने 7 मेडल स्टेट में और 3 मेडल नेशनल में जीते।
PunjabKesari
लगभग 3 साल के प्रयास के बाद कोमल ने पोलैंड में हुई प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल लाकर यह सिद्ध कर दिया है कि अगर देश की बेटियां कुछ करना चाहें तो उनको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता। तभी तो कहा गया है हमारी छोरियां छोरों से कम न होवे है। कैथल पहुंचने पर कोमल भाल का भव्य स्वागत किया गया।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार, कोमल के दादा उन्हें रोजाना सुबह दौड़़ लगवाते हैं। उसके बाद बॉक्सिंग के मैदान में भेज देते हैं। उन्होंने बेटा और बेटी में कभी फर्क नहीं समझा। उनकी तीन पोतियां हैं। तीनों ही बॉक्सिंग खेलती हैं। वह उन लोगों को संदेश देना चाहते हैं जो बेटियों को घर में बंद कर रखते हैं, उन्हें बाहर नहीं जाने देते। लोगों को बेटियों पर विश्वास रखना चाहिए। बेटियां अपने घर का ही नहीं, पूरे देश का नाम रोशन करेंगी।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static