विजय माल्या मामले में CBI की बड़ी चूक, इस गलती से भागा विदेश

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:46 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय बैंकों का हजारों करोड़ाें रुपए का कर्ज़ चुकाए बिना देश छोड़कर भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या के मामले में नई जानकारी सामने आई है। सीबीआई की ओर से दावा किया गया है कि विजय माल्या को लेकर लुक आउट सर्कुलर में बदलाव कर उन्हें देश में रोके जाने की बजाए सिर्फ निगरानी रखने का निर्णय उनकी भूल थी।

PunjabKesari

CBI से हुई बड़ी लापरवाही 
एक रिपोर्ट के अनुसार, सीबीआई ने मुम्बई पुलिस को लिखित में तर्क देते हुए कहा था कि पहला लुक आउट सर्कुलर गलती से जारी कर दिया गया है। वहीं, माल्या को हिरासत में लेने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर 2015 को अपने पहले लुक आउट सर्कुलर के फॉर्म में सीबीआई ने ‘व्यक्ति को भारत छोड़ने से रोका जाए’ के बॉक्स को भरा था। वहीं, माल्या के खिलाफ दूसरा लुक आउट नोटिस नवंबर 2015 को जारी किया गया और इस बार सीबीआई ने फॉर्म में ‘व्यक्ति के आने/जाने के बारे में सूचित करें’ वाले बॉक्स को भरा था।

PunjabKesari

माल्या के प्रत्यर्पण का प्रयास 
वहीं, माल्या 2 मार्च 2016 को देश छोड़ कर चले गए। तब से अब तक सीबीआई माल्या को वापस लाने के लिए यूके से प्रत्यर्पण का प्रयास कर रही है। बता दें कि 28 फरवरी को माल्या को कर्ज देने वाले भारतीय स्टेट बैंक ने भी कानूनी सलाह लेने के बाद न्यायालय में माल्या को देश से बाहर जाने पर रोक लगाने की मांग की थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News