PM मोदी ने बनारस को दिया 557 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उपहार

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:39 PM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को मंगलवार को 557 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उपहार दिया। प्रधानमंत्री ने जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया, उनमें पुरानी काशी के लिए एकीकृत बिजली विकास योजना और काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में अटल इन्क्यूबेशन केन्द्र शामिल हैं।

PunjabKesariजानकारी के मुताबिक, जिन योजनाओं का शिलान्यास किया गया, उसमें बीएचयू में रीजनल ऑप्थेमोलॉजी सेंटर भी शामिल है। इस दौरान मोदी ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में शहर में अच्छे बदलाव हुए हैं। यहां हुआ काम साफ-साफ नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि शहर को आधुनिक बनाने का काम उसकी पुरानी पहचान को बरकरार रखते हुए किया जा रहा है।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि जब मैं यहां आता था तो बिजली के लटकते तारों को देखकर हमेशा यह सोचता था कि काशी को इससे कब मुक्ति मिलेगी। आज काशी के अधिकतर हिस्से से ये तार हटा दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आज काशी एलईडी की रोशनी से जगमगा रही है। एलईडी बल्ब से काशीवासियों के बिजली बिल में भी कमी आई है। काशी में हमारा वर्ल्ड क्लास इन्फ्रास्ट्रक्चर विकसित करने पर जोर है।

PunjabKesariमोदी ने कहा कि यहां रिंग रोड बनाने की योजना पर बहुत तेजी से काम हो रहा है, जिसकी फाइल पिछली प्रदेश सरकार ने दबा कर रखी थी। इसके निर्माण से काशी ही नहीं, आसापास के जिलों को भी फायदा होगा। यहां का विकास होने से बिहार और नेपाल आदि जाने वाले लोगों को भी सहूलियत होगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी में बीएचयू के कार्यक्रम में अपनी सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि सड़कों को चौड़ा करने के साथ ही शहर में पुल का निर्माण भी किया गया है। हवाई जहाज से बनारस आने वाले पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्मार्ट बनारस में स्मार्ट ट्रांसपोर्ट पर जोर दिया जा रहा है। काशी में ट्रैफिक व्यवस्था को समन्वित किया जा रहा है। काशी में सड़क और रेल के बाद जल परिवहन का नेटवर्क बढ़ाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static