पोखरी स्कूल के बच्चों की जिंदगी खतरे में, कभी भी हो सकता है यहां कोई हादसा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 02:17 PM (IST)

 

आनी : आनी खंड की ग्राम पंचायत पोखरी के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिनवी में 150 से अधिक छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। अगस्त माह में भारी बरसात होने से स्कूल भवन के आगे की सारी भूमि भू-स्खलन होने से क्षतिग्रस्त हो गई है। स्कूल का शौचालय व रसोई सहित स्कूल भवन गिरने की कगार पर है। स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश ने बताया कि सिनवी स्कूल भवन कभी भी गिर सकता है, इसलिए स्कूल भवन को सुरक्षित करने के लिए स्कूल के आगे डंगा एवं स्कूल भवन को ठीक करना होगा।

स्कूल प्रबंधन समिति ने भू-स्खलन से हो रहे नुक्सान बारे एक प्राकलन भी शिक्षा विभाग कुल्लू को भेजा है परंतु 2 माह बीत जाने पर भी स्कूल भवन को सुरक्षित करने के लिए डंगा आदि लगाने के लिए बजट जारी नहीं किया गया है। समय रहते स्कूल भवन को सुरक्षित नहीं किया गया तो स्कूल कभी भी गिर सकता है। 150 स्कूली छात्र-छात्राएं डर के साये में हर रोज शिक्षा ग्रहण करने को मजबूर हैं।

स्कूल प्रबंधन समिति ने जिलाधीश कुल्लू से मांग की है कि सिनवी स्कूल भवन की सुरक्षा के लिए स्कूल परिसर का डंगा व सुरक्षा दीवार लगाने के लिए जल्द बजट जारी किया जाए ताकि गांव के होनहार सुरक्षित शिक्षा ग्रहण कर सकें। स्कूल प्रबंधन समिति ने इस बारे एक बैठक की, जिसमें भू-स्खलन से हो रहे नुक्सान को जल्द ठीक करने की मांग की गई। इस बैठक में स्कूल प्रबंधन समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kirti

Recommended News

Related News