देहरादूनः नाबालिग छात्रा के साथ हॉस्टल के छात्रों ने किया गैंगरेप, स्कूल के डायरेक्टर सहित 9 गिरफ्ता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 11:40 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक प्रतिष्ठित स्कूल में दसवीं की छात्रा के साथ हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया, जिससे छात्रा गर्भवती हो गई। पुलिस के द्वारा डायरेंक्टर और प्रिंसिपल सहित 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 
PunjabKesari
सामूहिक दुष्कर्म के कारण पीड़िता छात्रा हुई गर्भवती 
जानकारी के अनुसार, यह हादसा देहरादून के भाऊवाला इलाके का है, जहां पर जीआरडी वर्ल्ड स्कूल में दिल्ली की रहने वाली दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है। छात्रा के साथ हॉस्टल में रह रहे 4 नाबालिग लड़कों ने सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया, जिससे छात्रा गर्भवती हो गई। वहीं देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही चाइल्ड वेलफेयर कमिटी, जिला प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम स्कूल में पहुंची। वहां चाइल्ड प्रोटेक्शन ऑफिसर और कमेटी द्वारा लड़की से बात की गई। छात्रा ने टीम को बताया कि उसके साथ उसी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया है। 

स्कूल प्रबंधन के लोगों के वारदात छुपाने के चलते किया गिरफ्तार 
एसएसपी ने बताया घटना की सूचना मिलते ही पीड़िता के माता-पिता देहरादून पहुंच गए हैं। पीड़िता के परिजनों के द्वारा मुकद्दमा दर्ज करवाने पर पुलिस ने चारों नाबालिग आरोपियोंं को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही स्कूल डायरेंक्टर और प्रिंसिपल सहित 5 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है। इन 9 लोगों के खिलाफ 376डी,120 बी, 201 आईपीसी और पोक्सो एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। स्कूल प्रबंधन को घटना को छुपाने और पीड़िता का गर्भपात करवाने की कोशिश करने के चलते गिरफ्तार किया गया है। 

एजुकेशन हब में ऐसी घटनाएं होने पर सहमे अन्य बच्चों के परिजन 
बता दें कि एजुकेशन हब के लिए जाना जानाे वाले देहरादून के प्रतिष्ठित स्कूलों में हर माता पिता की इच्छा होती है कि वे भी अपने बच्चों को पढ़ाए लेकिन गैंगरेप जैसी घटना से अब हर मां-बाप सहम गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static