ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड में स्ट्रॉबेरी  से डरने लगे लोग

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 10:40 AM (IST)

मेलबर्नः अब ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की जनता अपने  प्रिय फल स्ट्रॉबेरी को खरीदने से पहले मेटल डिटेक्टर से जांच कर रही है। वहीं ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सरकारों ने  स्ट्रॉबेरी में लोगों के विश्वास बहाल करने की कोशिशों में लगी हुई है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लोग अपने पसंदीदा फल स्ट्रॉबेरी खाने से कतरा रहे हैं  ।
PunjabKesari
दरअसल वहां की जनता में ये भ्रम फैला दिया गया है कि स्ट्राबेरी में छुपी हुई पिन है। जिसे खाने से आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंच सकता है यहां तक की जान भी जा सकती है। क्वींसलैंड राज्य की सरकार ने उस व्यक्ति की गिरफ्तारी पर एक लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (72000 अमरीरिकी डॉलर) का ईनाम रखा है, जिसने वहां के राज्यों में स्ट्रॉबेरी में पिन होने की अफवाह फैलाई है।
PunjabKesari
पिछले सप्ताह इस प्रदूषण का डर शुरू हुआ। इस अफवाह के बाद देश के 6 बड़े ब्रैंड्स ने बाजारों से अपने प्रोडक्ट्स वापस ले लिए हैं। सोमवार तक स्ट्रॉबेरी में पिन की अफवाह के चलते ऑस्ट्रेलिया के सभी राज्यों में स्ट्रॉबेरी के प्रति लोगो में भय फैल गया है, जबकि अभी तक कोई भी ऐसा मामला सामने नहीं आया है जिसमें कोई व्यक्ति स्ट्राबेरी खाने से पिन से घायल हो गया हो। न्यूजीलैंड के दो बड़े फूड डिस्ट्रीब्यूटर्स ने बताया कि स्ट्राबेरी में पिन की अफवाह के चलते वो अपनी दुकानों से इसे दूर हटा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News