PM मोदी ने वाराणसी में मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण कर चौंकाया

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:58 AM (IST)

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का रात में औचक निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। उनके काफिले ने करीब 10 बजे स्टेशन परिसर में प्रवेश किया तो उन्हें देख कर यात्री एवं अधिकारी चौंक गए। उन्हें प्रधानमंत्री को यहां देखकर यकीन नहीं हो रहा था।

प्रधानमंत्री चुनिंदा गाड़ियों के काफिले के साथ स्टेशन पहुंचे तथा अपनी गाड़ी से उतरते ही सीधे प्लेटफॉर्म संख्या एक पर जाकर यात्री सुविधाओं को करीब से देखा। रेलवे अधिकारियों से निर्माणाधीन विकास कर्यों के बारे जानकारी प्राप्त की और फिर करीब 10 मिनट बाद रात्रि विश्राम के लिए डीजल इंजन रेल कारखाना (डीरेका) अतिथि गृह के लिए रवाना हो गए। प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय भी मौजूद थे।

PunjabKesariमंडुवाडीह पहुंचने से पहले प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में विधिविधान से पूजा-अर्चना की तथा यहां पहुंचने के मार्गों के चौड़ीकरण एवं सुंदरीकरण योजनाओं जानकारी संबंधित अधिकारियों से ली तथा कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। इसके बाद उनका काफिला सीधे मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन की ओर रवाना हो गया। 

PunjabKesariबता दें कि, अगले साल 21-23 जनवरी को वाराणसी में प्रस्तावित 15वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान आने वाले हजारों विदेशी मेहमानों में बड़ी संख्या में इसी स्टेशन से इलाहाबाद में आयोजित विश्व प्रसिद्ध कुंभ मेला देखने जा सकते हैं। यही वजह है कि पीएम जरूरी इंतजामों को खुद देखना चाहते थे। वह इस सम्मेलन के प्रति बेहद गंभीर हैं तथा अतिथियों के स्वागत की तैयारियों के लिए खुद पहल कर रहे हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static