सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ: तीनों सेनाओं के टॉप कमांडरों से बात करेंगे PM मोदी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:38 AM (IST)

नई दिल्ली: सशस्त्र सेनाओं के शीर्ष कमांडरों का सम्मेलन 28 सितंबर को जोधपुर में होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीनों सेनाओं के शीर्ष कमांडरों को संबोधित करेंगे। शीर्ष कमांडरों का यह सम्मेलन जम्मू-कश्मीर में 2 साल पहले सीमा पार आतंकवादियों के गढ़ों में की गई सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जा रहा है। इस बार यह सम्मेलन जोधपुर स्थित वायु सैनिक अड्डे पर होगा।
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, सम्मेलन में बदलती परिस्थितियों और चुनौतियों के परिप्रेक्ष्य में तीनों सेनाओं की तैयारियों और उनके तालमेल के बारे में व्यापक विचार-विमर्श के साथ भविष्य की रणनीतियों तथा लक्ष्यों पर चर्चा की जाएगी।
PunjabKesari
सर्जिकल स्ट्राइक की पूर्व संध्या पर होने वाले इस सम्मेलन का विशेष महत्व माना जा रहा है। वर्ष 2016 में जम्मू-कश्मीर में सेना के उड़ी स्थित शिविर पर आतंकवादियों के हमले के बाद सेना ने सीमा पार के क्षेत्रों में आतंकवादियों के गढ़ों में जाकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादी मारे गए थे। इससे पहले मोदी ने 2015 में विमानवाहक पोत आई.एन.एस. विक्रमादित्य पर शीर्ष कमांडरों के सम्मेलन को संबोधित किया था। पिछले वर्ष इसका आयोजन देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी में किया गया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News