शैलर में लगी आग, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 09:42 AM (IST)

तपा मंडी (गर्ग,शाम): पक्खों कलां-भैनी फत्ता रोड पर स्थित एक शैलर में बिजली की स्पार्किंग के साथ अचानक आग लगने कारण लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। मौके पर प्राप्त की जानकारी अनुसार पिछले 6-7 सालों से मेहता राइस मिल्ज के नाम से चल रहे शैलर में काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि वे शैलर के पैडी रूम में काम करने के बाद बाहर आकर खाना खाने लगे तो उन्होंने पैडी रूम के अंदर से धुआं निकलता देखा। वे भाग कर शैलर के पैडी रूम में गए तो वहां आग मार्कफैड के पड़े कवरों से सुलग कर पूरे पैडी रूम में फैली हुई थी। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना शैलर मालिकों और दूसरे मुलाजिमों को दी। वहां इर्द-गिर्द खेतों में काम कर रहे किसान शैलर में पहुंचकर सबमर्सीबल मोटर पर लंबी पाइप लगाकर आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे।  

पैडी क्लीनर,80-85 तिरपालें, 1000 के करीब पुराना बारदाना जलकर राख, पैडीरूम की सीमैंट की छत गिरी 
इस घटना में पैडी क्लीनर,80-85 तिरपालें,1000 के करीब पुराना बारदाना जलकर राख हो गया। साथ ही पैडीरूम की सीमैंट की छत व दीवारों में दरारें आने कारण गिर पड़ी, मालिकों अनुसार लगभग 3.50 लाख रुपए का नुक्सान हो गया। जब घटना बारे फायर ब्रिगेड बरनाला को पता लगा तो फायर अफसर ने घटना स्थान पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। घटना के बाद तहसीलदार तपा गुरमुख सिंह,थाना रूड़ेके कलां के सहायक थानेदार गुरमेल सिंह के नेतृत्व में पहुंची पुलिस पार्टी ने घटना स्थान का जायजा लिया।

स्पार्किंग होने के कारण ङ्क्षचगारी तिरपालों पर गिरने से आग सुलगी
शैलर मालिक प्रदीप कुमार और हरदीप कुमार ने कहा कि आग बिजली स्पार्किंग से निकली चिंगारी कारण पड़ीं तिरपालों पर गिरी जिस कारण आग सुलग गई जिससे बड़ा नुक्सान हो गया परन्तु एक साइड में पड़ा फूस बच गया। इस मौके जनक राज मेहता,सरपंच सुखपाल सिंह समरा,बलदेव सिंह प्रेमी,तेजा सिंह,भोला सिंह,निर्मल सिंह,जग्गा सिंह,तरसेम चंद सेवामुक्त मैनेजर आदि बड़ी संख्या में गांव निवासी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News