प्रतिमा तोडऩे से फैला तनाव, प्रशासन की सूझबूझ से सुलझा मामला

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 06:51 PM (IST)

कन्नौजः कन्नौज शहर में अराजक तत्वों द्वारा कथित रूप से गणेश प्रतिमा खंडित किए जाने को लेकर यहां कुछ देर के लिए तनाव व्याप्त हो गया। हालांकि स्थानीय प्रशासन की सूझबूझ से मामला तूल पकड़े बगैर सुलझ गया।     

अपर पुलिस अधीक्षक के. सी. गोस्वामी ने बताया कि लुधपुरी मुहल्ले की कांशीराम कॉलोनी में स्थापित गणेश प्रतिमा को रविवार की रात किन्हीं अराजक तत्वों ने तोड़ दिया जिसके कारण नागरिकों में तनाव व्याप्त हो गया। जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रसाद सिंह ने मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लेते हुए दोनों पक्षों को बुलाया। 

पड़ताल में पाया गया कि प्रतिमा को प्रशासन से इजाजत लिए बगैर रखा गया था। वहीं, नजदीक में ताजिया रखने के लिए सरकारी जमीन पर करीब 3 साल पहले गलत तरीके से चबूतरा भी बनवाया गया था। इसे लेकर भी विवाद था। गोस्वामी ने बताया कि प्रशासन ने कहा कि प्रदेश सरकार का निर्देश है कि धार्मिक आयोजनों में किसी तरह की नई परम्परा ना पडऩे दी जाए। 

इसके बाद दोनों पक्षों को विश्वास में लेकर चबूतरा तुड़वा दिया गया और बगैर इजाजत रखी गई गणेश प्रतिमा को भी हटवा दिया गया, जिससे मामला शांत हो गया। उन्होंने बताया कि बहरहाल, एहतियात के तौर पर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static