माल्या के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करेगी CBI, बैंक अधिकारियों पर गिरेगी गाज

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 11:38 AM (IST)

नई दिल्लीः भगौड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक माह के भीतर आरोपपत्र दाखिल कर सकती है। एजेंसी माल्या की कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस को दिए गए ऋण से जुड़े बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले में आरोपी बना सकती है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई वाले 17 बैंक के समूह द्वारा किंगफिशर को दिए गए 6,000 करोड़ से अधिक के ऋण मामले में यह सीबीआई की ओर से दाखिल किया जाना वाला पहला आरोपपत्र होगा। इसमें स्टेट बैंक ने अकेले 1,600 करोड़ रुपए का कर्ज दिया।

जल्द दाखिल होगा आरोपपत्र
एजेंसी ने आईडीबीआई बैंक द्वारा दिए गए 900 करोड़ रुपए के बकाया ऋण के एक अलग मामले में पिछले साल माल्या के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। इस मामले में बैंक के वरिष्ठ अधिकारी भी कथित तौर पर संलिप्त थे। सीबीआई ने माल्या के खिलाफ आईडीबीआई ऋण मामले में 2015 में और बैंक के समूह ऋण मामले में 2016 में मामला दर्ज किया था। अधिकारियों के नाम का खुलासा करते हुए सूत्रों ने बताया कि बैंकों के समूहों द्वारा दिए गए ऋण की जांच का पहला चरण पूरा हो चुका है और जांच को जारी रखते हुए एक माह के भीतर आरोपपत्र दाखिल किया जा सकता है।

बैंक अधिकारी भी हो सकते हैं आरोपी  
उन्होंने बताया कि किंगफिशर एयरलाइंस को ऋण देने के मामले में सेवारत और सेवानिवृत्त दोनों तरह के बैंक अधिकारियों को आरोपपत्र में आरोपी बनाया जा सकता है क्योंकि एजेंसी ने उनके खिलाफ पद के दुरुपयोग के मामले में पर्याप्त सबूत जुटाए हैं। अधिकारी के मुताबिक माल्या और किंगफिशर एयरलाइंस के तत्कालीन मुख्य वित्तीय अधिकारी ए रघुनाथन सहित पूर्ववर्ती कंपनी के कई पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों को इस मामले में आरोपी बनाया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News