कॉल सेंटर में दर्ज शिकायतों पर होगा मंथन

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 10:52 AM (IST)

गुडग़ांव(मनोज): नगर निगम सदन की बैठक सोमवार 17 सितम्बर को प्रात: 11 बजे से स्वतंत्रता सेनानी हॉल (जोन हॉल) में आयोजित की गई है। इस बैठक के लिए नगर निगम द्वारा पार्षदों को 17 एजेंडा भेजा गया है, जिसमें सड़कों के निर्माण, कॉल सेंटर मं दर्ज शिकायतों के निस्तारण के संबंध मेें मंथन होगा। एजेंडे मेें यह भी उल्लेख किया गया है कि इस बैठक में पार्षदों द्वारा सीवर, पेयजल, गलियों के निर्माण, बूस्टिंग स्टेशनों की मरम्मत आदि के संबंध में जो भी प्रस्ताव दिए जाएंगे उस पर विचार-विमर्श कर उन कार्यों को पास किया जाएगा। इसके साथ ही नगर निगम के कुछ राजस्व रास्तों के संबंध में निर्णय लिए जाएंगे। 

बैठक के एजेंडे में शामिल किया गया है कि नगर निगम के प्रावधान के मुताबिक हर वार्ड में सामुदायिक भवन की अनिवार्यता को देखते हुए जिन वार्डों में सामुदायिक भवन नहीं बन पाए हैैं और अगर उसके लिए कोई स्थान नहीं है तो पास के वार्डों में नगर निगम की जमीन पर उस वार्ड के नागरिकों की सुविधा के लिए सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे। नगर निगम द्वारा इस एजेंडे को बार-बार सदन की बैठक में तो जरूर रखा जा रहा है, लेकिन इसे मूर्त रूप देने के लिए प्रयास नहीं किया जा रहा है। विभिन्न वार्डों में कई सामुदायिक भवनों का निर्माण नगर निगम और प्रशासनिक लापरवाही के कारण लटके हुए हैं। 

इसका प्रमाण वार्ड 10 के पंजीरी प्लांट में प्रस्तावित वह सामुदायिक भवन है, जिसके निर्माण की घोषणा करीब तीन साल पूर्व स्वयं मुख्यमंत्री ने की थी। इस सामुदायिक भवन के लिए समाज कल्याण विभाग की जमीन को नगर निगम को हस्तांतरित करना है, जबकि यह कार्य तीन साल के अंदर भी नहीं कराया जा सका। वहीं सूरत नगर में भी सामुदायिक भवन का निर्माण पिछले करीब दो साल से अधिक दिनों से लंबित पड़ा है। इसके निर्माण में नगर निगम द्वारा लापरवाही का परिचय दिया जा 
रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static