सैनिकों के सम्मान में उड़न खटोला बरसायेगा फूल

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 10:05 AM (IST)

नूंह मेवात(ऐके बघेल): वीर -शहीदों की सरजमीं भौंड़सी में शहीदी दिवस पर आगामी 23 सितंबर को सैनिकों के सम्मान में होने वाले जिला स्तरीय सैनिक सम्मान एवं मिलन समारोह को लेकर चल रही तैयारियां तेज हो गई है। रविवार को आयोजन समिति से जुड़े क्षेत्र के प्रमुख समाजसेवी सुनील भारद्वाज ने बताया कि सैनिक सम्मान व मिलन समारोह में बतौर मुख्यातिथि पूर्व केन्द्रीय मंत्री विनोद शर्मा शिरकत करेंगे। जबकि समारोह की अध्यक्षता एमडीएच चेयरमैन महाशय धर्मपाल करेंगे। 
PunjabKesari
समारोह में देश की आन-बान-शान के लिए शहादत देने वाले 91 शहीदों की वीरांगनाओं को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा।  इस मौके पर आर्मी बैंड विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। मारूति कुंज मोड पर बीएसएफ कैंप के पास जोधा फार्म के लंबे, चौड़े मैदान में आयोजित होने वाले इस आयोजन को लेकर क्षेत्र के लोगों विशेषकर सैनिकों परिवारों में उत्साह देखते ही बनता है। शहीदी दिवस पर गांव भौंड़सी में 23 सितंबर को सैनिकों के सम्मान में होने वाले जिलास्तरीय सैनिक सम्मान एवं मिलन समारोह में पंडित लखमी चंद पुरस्कार से सम्मानित हरियाणवी गायक कलाकार महावीर कुंडू मंच पर अपने देशभक्ति से ओतप्रोत भजनों के माध्यम से वीर सैनिकों का गुणगान करेंगे। वहीं आकाश में हेलिकाप्टर से समारोह में मौजूद लोगों पर पुष्प वर्षा होगी। 
PunjabKesari
सोहना हलका के ऐतिहासिक गांव भौंड़सी में शहीदी दिवस पर 23 सितंबर को सैनिकों के सम्मान में होने वाले जिलास्तरीय सैनिक सम्मान एवं मिलन समारोह को कामयाब के साथ-साथ ऐतिहासिक बनाने के लिए पूर्व सैनिकों, गणमान्य लोगों, युवाओं, मातृशक्ति की अलग-अलग समितियां बनाई गई है। जो अपने-अपने स्तर पर गांवों और गली, मोहल्लों तथा घर-घर जाकर लोगों और मातृशक्ति को जातपात, पार्टीबाजी, क्षेत्रवाद जैसे संकीर्ण विचारों से ऊपर उठकर सैनिकों के सम्मान में आयोजित होने वाले सैनिक सम्मान व मिलन समारोह में सपरिवार आने का न्यौता दे रही है। 
PunjabKesari
सुनील भारद्वाज इस कार्यक्रम में अपनी ताकत दिखाने की भरपूर कोशिश करेंगे। आने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर भी इस कार्यक्रम को देखा जा रहा है। कार्यकम में करीब 20 हजार से अधिक की भीड़ जुटने की उम्मीद है। सोहना विधानसभा के करीब दस हजार पूर्व सैनिक भी बढ़ चढ़कर इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। सैनिकों के सम्मान में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर कार्यक्रम होने जा रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static