दहेज लोभियों ने अपने हाथों से मिटा दिया घर का चिराग

punjabkesari.in Monday, Sep 17, 2018 - 09:20 AM (IST)

मोगा(आजाद): थाना मैहना के अंतर्गत पड़ते गांव की एक युवती ने अपने पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों पर दहेज खातिर उसे बुरी तरह से मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है। इस दौरानसे उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 4 फरवरी, 2017 को सुखविंद्र सिंह पुत्र जुगराज सिंह निवासी गांव रौली के साथ हुई थी। शादी के समय मेरे मायके वालों ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया। उसका पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्य उसे मायके से और दहेज व नकदी लाने के लिए परेशान करने लगे। इस पर उसने अपने मायके वालों को इसकी जानकारी दी। मायके वालों ने उसके पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने कोई बात नहीं सुनी और उससे मारपीट करने लगे। उनके 
द्वारा की गई मारपीट से मेरे गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी
जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच डी.एस.पी. सिटी केसर सिंह द्वारा की गई, जिन्होंने जांच के समय दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद पीड़िता के बयान सही पाए जाने पर थाना मैहना में पीड़िता के पति सुखजिंद्र सिंह, उसके ससुर जुगराज सिंह, सास जसमेल कौर व ननद वीरपाल कौर सभी निवासी गांव रौली के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार रघुविंद्र प्रसाद द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है, जिनके जल्द ही काबू में आ जाने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News