मायावती के लखनऊ लौटने पर बोले दिनेश शर्मा-जो नेता 4 महीने सूबे से बाहर रहते हैं उनके आने पर..

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 05:31 PM (IST)

आगराः यूपी के डिप्टी सीएम डॉ.दिनेश शर्मा ने मायावती समेत विपक्ष पर जमकर हमला बोला। लखनऊ में मायावती के आने की आहट पर पैदा हुई सरगर्मियों पर बोलते हुए कहा कि जो नेता चार महीने सूबे से बाहर रहते हैं। उनके आने पर किसी चीज की चर्चा नहीं होनी चाहिए। यह लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्य है। विपक्ष सवर्ण पिछड़े और दलितों को आपस में लड़ाने का काम कर रहा है, लेकिन मोदी और योगी किसी का अहित नहीं होने देंगे। 

भाजपा द्वारा अटल जी की ब्रांडिंग के सवाल पर दिनेश ने कहा विपक्ष के पास मोदी या योगी जैसा करिश्माई नेतृत्व नहीं इसलिए ऐसी अनर्गल बात करते हैं। 2019 में 74 प्लस के लिए भाजपा काम कर रही है। इसलिए 2019 में विपक्ष आधा रहा  जाएगा। 

डिप्टी सीएम ने कहा कि शिक्षामित्रों की समस्या पूर्व की सरकार की देन है,जिन्होंने कोर्ट से ऊपर जाकर फैसले लिए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कई नई योजनाएं शुरु की जाएंगी। सरकार का दावा है कि एक साल में 205 इंटर और डिग्री कॉलेज खोले है। पिछली सरकारों ने सिर्फ 48 इंटर कॉलेज ही बनाए थे। प्रदेश सरकार जल्द ही 92 नए डिग्री कॉलेज और कॉलेज बनाएगी। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अनेक कार्यक्रम स्कूलों सरकारी कार्यालयों में होंगे। 

इसके साथ ही ने उन्होंने कहा कि सरकार ने नकलविहीन परीक्षाओं का कराने का दावा किया है। जिसकी वजह से 10 लाख परीक्षार्थी कम हुए। उत्तर प्रदेश में नकल माफिया की कमर टूटी पड़ी है। अब बाहरी राज्यों के छात्र फॉर्म नहीं भर रहे हैं। फीस निर्धारण के लिए जल्द एक कमेटी गठित की जाएगी। 20 सितंबर तक जिला प्रशासन को शुल्क निर्धारण कमेटी बनाने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने बताया कि जिला योजना की बैठक में विकास के मुद्दों पर चर्चा की गई। 44278 लाख का बजट शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में खर्च होगा। यह रुपया ग्रामीण क्षेत्र में पानी आवास व सड़कों की व्यवस्था दुरुस्त होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static