पॉली हाउस के नाम पर उज्जैन के किसानों से 20 करोड़ की ठगी

9/16/2018 12:57:15 PM

उज्जैन : जिले के किसानों के साथ 20 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां एक बायोटेक कंपनी पॉली हाउस लगाने के नाम पर किसानों को चपत लगाकर रफूचक्कर हो गई। जिले के किसान मामले में सांसद चिंतामणि मालवीय से मिलने पहुंचे जिसके बाद उन्होंने पुलिस को पूरे मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल, मामला प्रदेश के अलग-अलग शहरों के करीब 20 से 25 किसानों से जुड़ा है। पीड़ित किसानों का कहना है कि पॉली हाउस बनाने के नाम पर बायोटेक कंपनी ने उनके साथ धोखाधड़ी कर 20 करोड़ से अधिक की चपत लगा दी है। बायोटेक कंपनी भोपाल ने प्रदेश के किसानों के पास जाकर उन्हें एक महीने में करोड़ों रुपए कमाने के सपने दिखाए और 80 लाख पॉली हाउस बनाकर देने का भी लालच दिया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार इस कंपनी ने कई जिले, जिनमें उज्जैन, इंदौर, शाजापुर, समेत अन्य शहरों के किसानों का 80 लाख रुपये तक का लोन करवाया और काम अधूरा छोड़कर करोड़ों की चपत लगातर भाग गई। किसान लगातार बायोटेक कंपनी के अधिकारियों से संपर्क करते रहे, लेकिन किसी ने एक ना सुनी, जिसके बाद परेशान किसान सांसद चिंतामणि मालवीय से मिलने पहुंचे और आप बीती सुनाई। सांसद मालवीय ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए किसानों को माधव नगर थाने पहुंचाया और कंपनी के खिलाफ एफआईआर करने के निर्देश दिए.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News