गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बना यह दारोगा, गोद में उठाकर पहुंचाया अस्पताल

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 10:07 AM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में सोशल मीडिया पर जीआरपी हाथरस की एक तस्वीर वायरल हो रही हैं। जिसमें एक पुलिस अधिकारी एक गर्भवती महिला को उठाकर अस्पताल ले जाता दिखाई दे रहा है। आपको बता दें कि वायरल हो रही इस तस्वीर में पुलिस वर्दी पहने हुए यह शख्स एसओ जीआरपी हाथरस सिटी सोनू कुमार है। सोनू कुमार पेशी के लिए मथुरा में जा रहे थे। ऐसे में जब वह  मथुरा कैंट स्टेशन उतरे तो  उन्हें एक महिला प्रसव पीड़ा से जूझती हुई दिखाई दी। जिसको देखकर उनके कदम वही रुक गए।

PunjabKesariगर्भवती महिला अस्पताल जाने के लिए साधन खोज रही थी, लेकिन उसे वहां किसी भी तरह का कोई वाहन दिखाई नहीं दिया। स्टेशन पर खड़े सोनू कुमार यह पूरा नजारा देख रहे थे तो वह उस पीड़ित महिला की मदद करन के लिए आगे आए और उन्होंने पहले तो ऐम्बुलेंस बुलाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं मिली तो उन्होंने उस महिला को कंधे पर उठा लिया और खुद ही अस्पताल की तरफ लेकर दौड़ पड़े।

PunjabKesariसड़क पर इस तरह महिला को ले जाता देखकर वहीं कुछ लोगों ने इन दोनों की कुछ तस्वीर खीच ली। आपको बता दें कि इस महिला का नाम भावना है और यह फरीदाबाद की हैं। जब इस महिला के बारे में उसके पति से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम मथुरा कैंट स्टेशन उतरे थे। हमने कई लोगों से मदद मांगी मगर कोई नहीं रुका। तभी सोनू हमारे पास आए और उन्होंने पहले ऐंबुलेंस को कॉल की मगर वह नहीं आई। उन्होंने एक ऑटो रिक्शे का इंतजाम किया और उससे हम अस्पताल पहुंचे। मगर डॉक्टर्स ने कहा कि उन्हें महिला अस्पताल ले जाना होगा जो करीब 100 मीटर दूर था।

PunjabKesariबताया जा रहा है कि एसओ सोनू की मदद करने से महिला सही समय पर अस्पताल पहुंच पाई। जिसके बाद उस महिला ने बेटे को जन्म दिया। उस महिला के पति ने भी सोनू को धन्यवाद बोलते हुए कहा कि इस मदद के लिए हम उनका किस तरह शुक्रिया अदा करें । आज मेरी पत्नी और बच्चा ठीक हैं तो यह उनकी वजह से ही संभव हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static