Kundli Tv- इस बार मुबंई में सोने-चांदी से लादे गए गणपति

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 03:22 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
जैसे कि सबको पता है कि 13 सितंबर को हर घर में बप्पा का आगाज़ हो चुका है। लगभग हर घर में बप्पा विराजमान हो चुके हैं। कहा जाता है कि गणेशोत्सव की धूम महाराष्ट्र और मुबंई में ज्यादा देखने को मिलती है। हर साल इन दिनों यहां इन दोनों जगहों की धूम देखने लायक होती है। कोई यहां बप्पा का स्वागत डोल-नगाड़ों के साथ करता है तो उनका स्वागत मालाओं और तरह-तरह के व्यंजनों के साथ करता है। हर साल की तरह इस साल भी मुबंई का सायन पंडाल आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इसके पीछे का कारण है यहां विराजित गणपति की 70 किलो सोने और 350 चांदी से बनी प्रतिमा 

PunjabKesari
मुंबई के सायन में स्थापित गणपति की ये मूर्ति बेहद ख़ास है। इन पर लदे आभूषणों की कीमत बहुत ज्यादा है। इतना ही नहीं यहां पर चौकसी बाकया ड्रोन कैमरो द्वारा की जा रही है। 

PunjabKesari
जीएसबी सेवा मंडल की ओर से इस साल के गणेश उत्सव में कुल 264 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। जिसमें बाप्पा की प्रतिमा पर 70 किलो सोना और 350 किलो चांदी का इस्तेमाल किया गया है। यही नहीं इस सेवा मंडल से जुड़ने वाले हर एक सदस्य का 10-10 लाख़ रुपए का इंश्योरेस किया गया है।

PunjabKesari
इसके साथ ही ढाई सौ करोड़ के गणपति की निगरानी के लिए भी यहां खासा इंतजाम किए गए हैं। ड्रोन कैमरों के द्वारा प्रतिमा का पूरा ध्यान रखा जा रहा है और पंडाल में 64 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इतना ही नहीं यहां प्रतिमा की निगरानी के लिए अलग से एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जहां से बैठकर हर एक कैमरे के फुटेज पर नज़र रखी जा सकती है।
Kundli Tv- औरत के शरीर पर तिल से जानें उसकी खास बातें (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News