14 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

स्पोर्ट्स डैस्क: इंग्लैंड से मिली टेस्ट सीरीज में हार के बाद टीम इंडिया की आलोचना करने वालों को विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने जवाब दिया आैर बताया कि आखिरी  टीम क्यों हारी। तो वहीं जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय खिलाड़ियों की चुनाैती समाप्त हो चुकी है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

श्रीकांत की हार के साथ जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त
सातवीं सीड किदांबी श्रीकांत की शुक्रवार को क्वार्टरफाइनल में हार के साथ जापान ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। श्रीकांत को गैर वरीयता प्राप्त कोरिया के ली डोंग कियून ने तीन गेमों के कड़े संघर्ष में 19-21, 21-16, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। 

धोनी ने बताया भारत का इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज हारने का बड़ा कारण
पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज 1-4 से हारने वाली टीम इंडिया के बचाव में सामने आते हुए कहा है कि अभ्यास मैचों की कमी से टीम का प्रदर्शन प्रभावित हुआ। भारतीय टीम ने टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले मात्र एक अभ्यास मैच खेला था और धोनी के अनुसार भारतीय बल्लेबाजों के विफल रहने का यह बड़ा कारण था।
Sports

विश्व कप दिमाग में, लेकिन अभी मैच दर मैच रणनीति बनानी होगी: रोहित शर्मा
विश्व कप अभी आठ महीने दूर है लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का मानना है कि शनिवार से शुरू हो रहे छह देशों के एशिया कप के जरिए उन्हें टीम संयोजन दुरूस्त करने का मौका मिलेगा । भारत को वनडे में अभी भी मध्यक्रम में सही संयोजन की जरूरत है।

भारत के महान रेसलर को मिला था अंडरटेकर के हाथों पिटाई खाने का आॅफर
डब्ल्यूडब्ल्यूई फैन्स रेसलर द अंडरटेकर के गुस्से से अच्छी तरह से वाकिफ होंगे, क्योंकि उन्होंने कई बार देखा होगा कि कैसे अंडरटेकर रिंग में विरोधी रेसलरों की धुनाई करते हैं। एक बार अंडरटेकर ने भारत के महान रेसलर को लड़ने का आॅफर दिया था। यह कोई आैर नहीं, बल्कि महाबली सतपाल सिंह थे। सतपाल दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट सुशील कुमार के गुरु हैं। 
Sports

विजय हजारे ट्राॅफी में 40 साल का बल्लेबाज शामिल, खिलाड़ियों ने उठाए सवाल
विजय हजारे ट्राॅफी के लिए बीते दिन पहले विदर्भ ने अपनी टीम का चयन किया, जिसमें 40 वर्षीय बल्लेबाज वसीम जाफर को मौका मिला। इनके टीम में चुने जाने से बाकी खिलाड़ियों ने सवाल खड़े कर दिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक खिलाड़ियों ने बोर्ड पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। 

ये 3 पाकिस्तानी खिलाड़ी बन सकते हैं भारत के लिए खतरा, रहना होगा सावधान
एशिया कप की शुरूआत भले ही 15 सितंबर को बांग्लादेश-श्रीलंका के मुकाबले से होगी, लेकिन असली रोमांच तब पैदा होगा जब 19 को भारत का सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से होगा। दोनों के बीच आखिरी मुकाबला गत चैंपियंस ट्राॅफी के दाैरान 18 जून 2017 को हुआ था। हालांकि पाकिस्तान ने 180 रनों से जीत दर्ज कर खिताब पर कब्जा किया था। 
Sports

विराट ने पहनी अनुष्का के नाम की टी-शर्ट, सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल
भारतीय कप्तान विराट कोहली अक्सर अनुष्का शर्मा के लिए अपना प्यार छुपा नहीं पाते। हाल ही में खत्म हुए इंग्लैंड दौरे पर भी उन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने के बाद अनुष्का की दी हुई अंगूठी को चूमकर उन्हें याद किया था। इसी दौरे के बाद लंदन से भारत के लिए रवाना हुए कोहली ने जो टी-शर्ट पहनी हुई थी, वह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

प्रेग्नेंसी में सानिया मिर्जा को आई शोएब मलिक की याद
भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा प्रग्नेंट हैं। ऐसे समय में उन्हें अपने पति शोएब मलिक से बनी दूरी सहन नही हो पार रही। सानिया ने अपनी भावनाओं को सोशल मीडिया पर जाहिर किया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शोएब के साथ तस्वीर शेयर करते लिखा- यहां आपको दो सदस्य याद कर रहे हैं। एक टाइम मशीन की जरूरत है अतिशीघ्र। जल्दी वापिस आओ आैर शायद बिना कोई चारे।
Sports

2 साल बाद टीम में लौटा दक्षिण अफ्रीका का यह दिग्गज गेंदबाज
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों में मोहरी कतार में खड़े डेल स्टेन लंबे समय बाद टीम में स्थान बनाने में सफल हो गए हैं। स्टेन को 30 सितंबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रहे तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए 16 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीम में चुना गया है। 35 वर्षीय स्टेन हाल के दिनों में चोटों से जूझ रहे थे और अक्तूबर 2016 के बाद से वनडे मैच नहीं खेले थे। 

सैफ कप : 8वीं बारी खिताब जीतने उतरेगा भारत, मालदीव से होगा मुकाबला
भारतीय फुटबाल टीम शनिवार को मालदीव के खिलाफ होने वाले खिताबी मुकाबले में 8वीं बार सैफ सुजुकी कप जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत ने अब तक सात बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीता है और वह टूर्नामेंट के 11 संस्करणों में 10 बार फाइनल में पहुंची है। भारत का इससे पहले 3 बार 1997, 2008 और 2009 में सैफ चैम्पियनशिप के फाइनल में मुकाबला हुआ है और उसने दो बार जीत हासिल की है।

 

 

 

× RELATED 15 सितंबर, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें