बैंक अधिकारियों व वेयरहाऊस के मैनेजर पर डेढ़ करोड़ का सामान खुर्द-बुर्द करने का आरोप

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 01:00 PM (IST)

पिपली(सुकरम): थाना सदर पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आई.सी.आई.सी.आई. बैंक व वेयरहाऊस के 7 अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी, सामान खुर्द-बुर्द करके कम्पनी की शाख को नुक्सान पहुंचाने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इनोदया फूड्स प्रा.लि. के मैनेजिंग डायरैक्टर ने न्यायालय में याचिका दायर कर आरोप लगाया था कि उसने इनोदया फूड्स प्रा.लि. के नाम से Icici बैंक पिपली लाडवा रोड से 4,40,00,000 रुपए का लोन लिया था। इसका एग्रीमैंट 3 मई, 2016 को हुआ था।

कम्पनी ने इसकी एवज में पिपली पुलिस लाइन के सामने बने सरकारी वेयरहाऊस गोदामों में अलग-अलग तिथियों में सिक्योरिटी के रूप में देसी घी के टिन व सूखे दूध के बैग जमा करवाए। इसकी एवज में बैंक हर बार सही लेन-देन के कारण कम्पनी को 60 प्रतिशत की अदायगी करता रहा। शुरूआती दौर में तो सब सही चलता रहा लेकिन 11 सितम्बर, 2017 को राहुल धवन अधिकृत हस्ताक्षरी आई.सी.आई.सी.आई. बैंक लाडवा रोड पिपली ने कम्पनी को 94,38,506 की राशि का 15 दिन में भुगतान करने का नोटिस जारी किया। समय पर राशि चुकता न करने पर वेयरहाऊस में रखे समान से भरपाई करने की बात कही।

आरोप है कि बैंक कर्मियों ने मिलीभगत कर समय से पहले ही 1 केविएट सीनियर जज, सीनियर डिवीजन कुरुक्षेत्र में नोटिस में दिए समय से पहले ही दायर कर दी। उसके बाद एक केविएट पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में 15 दिन की मोहलत से पहले दे दी और उसमें तथ्य गलत दर्शा दिया कि प्रार्थी कम्पनी का खाता एन.पी.ए. हो चुका है। इससे प्रार्थी की शाख को काफी नुक्सान हुआ है। वेयरहाऊस की 5 रसीदों के मुताबिक उसका 1,78,80,000 का समान जो वेयरहाऊस में रखा था, सभी ने मिलीभगत करके खुर्द-बुर्द कर दिया है। जब प्रार्थी ने बैंक अधिकाारियों से मामले की जानकारी लेनी चाही तो न केवल उसे जानकारी देने से मना किया, बल्कि दुर्व्यवहार भी किया। पुलिस ने बैंक कर्मियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static