Kundli Tv- इन Special संयोग के चलते किसी भी दिन कर सकते हैं गणपति विसर्जन

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 12:46 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
कल से यानि 13 सिंतबर 2018 से पूरे देश में गणेशोत्सव की धूम शुरू हो गई है ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल की गणेश चतुर्थी पर बहुत अच्छा संयोग बन रहा है। पौराणिक मान्यताओं के अनुसार भाद्रपद महीने की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी पर श्री गणेश जी का जन्म हुआ था। इसलिए इस दिन गणेश चतुर्थी मनाई जाती है। ज्योतिष की मानें तो इस साल शुभ योग की वजह से गणेश उत्सव पूरे 10 दिन बहुत ही शुभ है इसलिए इन 10 दिनों में से किसी भी दिन गणपति विसर्जन किया जा सकता है। 

PunjabKesari
ज्योतिष विद्वानों के इस साल की गणेश उत्सव पर गजकेसरी का राजयोग बन रहा है। इस बार गणेश चतुर्थी शुभ तिथि, नक्षत्र ,योग और वार में होने के कारण शुभ फल देने वाला होगा। इन सभी शुभ संयोगों के कारण सच्चे मन से आराधना करने वाले व्यक्ति को सुख-समृद्धि प्राप्त होगी। 


इस बार गणेशोत्सव 13 सितंबर से 23 सितंबर तक रहेगा। हर दिन शुभ योग और शुभ नक्षत्र में गणेश उत्सव रहेगा। इन 10 दिनों में अमृत,रवि, प्रीति, आयुष्मान, सौभाग्य, सर्वार्थसिद्धि, सुकर्म और धृति योग बनेगा। इस बार शुभ योगों में गणपति स्थापना से लक्ष्मी की प्राप्ति होगी। भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी पर शुभ दिवस, शुभ नक्षत्र, शुभ योग और शुभ वार होने से श्रीगणेश सभी हर तरह से शुभ फल देने वाले रहेंगे।

PunjabKesari
मोदक और लड्डू का भोग
भगवान गणपति को मीठा बहुत पसंद है। गजानन खाने के गणपति जी को लगाएं बेहद शौकीन हैं। उन्हें कई तरह की मिठाइयां पसंद हैं। इसमें मोदक, बेसन के लड्डू, मोतीचूर के लड्डू, गुड़ और नारियल से बनी चीजें उन्हें प्रसाद या भोग में चढ़ाई जाती हैं। गणेश जी को मोदक काफी पसंद होने की वजह से मोदक का प्रसाद जरूर चढ़ाया जाता है। मोदक चावल के आटे, गुड़ और नारियल से बनाया जाता है। बुधवार को गणपति को मोदक या लड्डू चढ़ाने से ऐसी मान्यता है कि अमुक व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति मिलती है और उसके घर में समृद्धि आती है।

PunjabKesari
Kundli Tv- गणेश चतुर्थी: इस टोटके से बप्पा नहीं छोड़ेंगे आपका घर (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News