4G डाउनलोड स्पीड में रिलायंस जियो सातवें महीने भी अव्वल

punjabkesari.in Thursday, Sep 13, 2018 - 04:10 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के दूरसंचार क्षेत्र में महज दो वर्ष पहले पदार्पण करने वाली रिलायंस जियो के नए कीर्तिमान बनाने का सिलसिला जारी है। कंपनी स्पीड टेस्ट में इस क्षेत्र की अन्य कंपनियों को काफी पीछे छोड़ते हुए जुलाई में 22.3 एमबीपीएस औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ लगातार सातवें माह अव्वल रही है।

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकडों के अनुसार जुलाई में अन्य कंपनियां इस मामले में रिलायंस जियो की तुलना में बहुत पीछे रही। जियो के 22.3 एमबीपीएस 4जी डाउनलोड स्पीड की तुलना में दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एयरटेल 10 एमबीपीएस 4जी डाउनलोड स्पीड के साथ दूसरे स्थान पर रही। वोडाफोन 6.7 एमबीपीएस के साथ तीसरे और आईडिया 6.2 एमबीपीएस के साथ चौथे स्थान पर रही। जून में रिलायंस जियो की 4जी डाउनलोड स्पीड 19.9 एमबीपीएस रही थी जबकि एयरटेल 9.7 एमबीपीएस के साथ दूसरे स्थान पर थी। वोडाफोन और आईडिया 4जी डाउनलोड स्पीड क्रमश 6.4 तथा 6.2 एमबीपीएस थी।

कंपनी ने इसी सप्ताह रिलायंस जियो के सस्ते फोर जी फीचर फोन जियोफोन पर सोशल नेटवर्किंग ऐप व्हाट्सऐप मुहैया कराने का ऐलान किया है। इससे पहले कंपनी ने जियोफोन पर फेसबुक की सुविधा उपलब्ध कराई थी। व्हाट्सऐप के लिए जियो ने नया संस्करण बनाया है जो जियो काईओएस पर संचालित होता है। इसको जियो ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकेगा। जियो ऐप स्टोर पर यह ऐप 10 सितंबर से उपलब्ध है और 20 सितंबर तक सभी जियोफोन पर यह काम करने लगेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News