BHU में बवाल, पुलिस ने छात्रों पर आंसू गैस के गोले छोड़े

वाराणसीः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वाराणसी पहुंचने से पहले बुधवार को काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में छात्रों ने जमकर बवाल किया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बिड़ला छात्रावास के छात्र अय्यर छात्रावास में कथित तौर पर खाना खाने को लेकर विवाद शुरू हुआ। इसके बाद उग्र हुए छात्रों की भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। विश्वविद्यालय परिसर में तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। 

उन्होंने बताया कि बिड़ला एवं अय्यर छात्रावासों के छात्रों के बीच आज नाश्ते के दौरान विवाद हो गया था। इसके बाद बिड़ला छात्रावास से बड़ी संख्या में छात्र अय्यर छात्रावास पहुंचे तथा कथित तौर पर उन्होंने छात्रावास एवं वहां के छात्रों की करीब 50 मोटरसाइकिलों में तोडफ़ोड़ की। अय्यर छात्रावास में तोडफ़ोड़ करने वाले छात्रों पर कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर यहां के बहुत से छात्र धरने पर बैठ गए। 

विश्वविद्यालय के सुरक्षा अधिकारी बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ बिड़ला छात्रावास पहुंचे तो वहां छात्रों की भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोडऩे पड़े। अय्यर छात्रावास के छात्रों का आरोप है कि बिरला छात्रावास के कई छात्र अक्सर उनके यहां अवैध रुप से नाश्ता एवं खाना खाने आते हैं, जिससे उनके लिए खाना नहीं बचता तथा उन्हें भूखे रहना पड़ता है। उनका कहना है कि इस बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन से कई बार शिकायत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। नाश्ता करने से मना करने पर विवाद बढ़ गया और उन्होंने मारपीट और तोडफ़ोड़ की। उल्लेखनीय है कि योगी विकास कार्यो की समीक्षा के लिए 2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे हैं।  

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!