Kundli Tv- आज ही घर ले आएं माता सरस्वती से जुड़ी ये चीज़ें, सफलता चूमेगी कदम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 01:41 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें Video)
हिंदू धर्म के अनुसार घर में मंदिर होने से घर में सकारात्मकता का संचार होता है। इसके साथ ही वास्तु में भी एेसी बहुत सी चीज़ों को वर्णन किया गया है, जिसे घर में रखने से हर तरह की परेशानी से छुटकारा पाया जा सकता है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि वास्तु के अनुसार घर में बच्चों के स्टडी रूम में एेसी कौन सी पांच चीज़े रखनी चाहिए जिससे उनका मन पढ़ाई में अच्छे से लगे। माना जाता है कि इन चीज़ों को घर में रखने से सुख-समृद्धि के साथ-साथ करियर में भी सफलता मिलती है। 

घर में रखें माता सरस्वती से जुड़ी ये 5 चीज़-
PunjabKesari
वीणा
मान्यता के अनुसार ज्ञान और बुद्धि की देवी माता सरस्वती को वीणा बहुत प्रिय है। इसलिए माना जाता है कि घर पर वीणा रखने से सुख-शांति बनी रहती है। इसके साथ ही इसे घर में रखने से बच्चों में रचनात्मकता बढ़ती है। 
PunjabKesari
हंस की तस्वीर
घर के स्टडी रूम में देवी सरस्वती का वाहन हंस की मूर्ति या तस्वीर को ज़रूर रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है। हंस की मूर्ति को घर पर रखने से पढ़ाई में एकाग्रता आती है।
PunjabKesari
मोर पंख
हिंदू धर्म में मोर पंख को बहुत पावन माना जाता है क्योंकि मोर पंख को एक पवित्र पक्षी कहा गया है। कहा जाता है कि मोर पंख नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने की शक्ति रखता है। इसे घर पर रखना शुभ माना जाता है। मोर पंख को पूजा घर में रखने के अलावा बच्चों के कमरे में भी रखना चाहिए। इससे बच्चों के बौद्धिक विकास में रफ्तार मिलती है।
PunjabKesari
कमल का फूल
कमल के फूल पर देवी सरस्वती का वास होता है। कमल के फूल को पूजा घर के अलावा बच्चों के पढ़ाई वाले कमरे में भी रखना चाहिए।
PunjabKesari
माता सरस्वती की मूर्ति या तस्वीर
माता सरस्वती को ज्ञान की देवी माना जाता है। इनकी मूर्ति या तस्वीर को स्टडी टेबल पर रखने से छात्रों को उनके जीवन में सफलता और तरक्की मिलती है।
बलराम जयंती पर ये उपाय बच्चे को बनाएगा Healthy !! (देखें Video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News