पाक ने किया खबरों का खंडन, पीएम मोदी ने नहीं की खान से वार्ता की पेशकश

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 12:02 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान ने आज स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखे पत्र में ‘‘वार्ता की पेशकश’’ नहीं की। विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने भारतीय मीडिया के एक वर्ग में आ रही खबरों के संबंध में एक सवाल के जवाब में यह बयान जारी किया।


PunjabKesari
प्रवक्ता ने इस बात पर जोर दिया कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यह नहीं कहा था कि ‘‘भारतीय प्रधानमंत्री ने वार्ता की पेशकश की है’’। लेकिन उन्होंने कहा था कि मोदी ने खान को लिखे पत्र में कुछ इसी तरह का जिक्र किया जैसा विदेश मंत्री ने पहले स्पष्ट किया था कि, ‘‘रचनात्मक बातचीत के जरिए ही आगे बढ़ा जा सकता है।’’

PunjabKesari

विदेश कार्यालय ने कहा कि विदेश मंत्री को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 18 अगस्त को पाकिस्तान के पूर्व कानून मंत्री अली जफर की यात्रा के दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ हुई मुलाकात से बने सकारात्मक और रचनात्मक माहौल के बारे में भी बताया गया।

PunjabKesari

कार्यालय ने कहा कि पाकिस्तान सभी मुद्दों को हल करने के लिए भारत के साथ परस्पर लाभकारी, अबाधित वार्ता के लिए उत्साहित है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘विवाद पैदा करने और माहौल बिगाडऩे की कोई भी कोशिश गलत है और जिम्मेदार पत्रकारिता की भावना के खिलाफ है।’’ इससे पहले, कुरैशी ने मीडिया से पहली बातचीत में भी पत्र का जिक्र किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News