PAK के नए विदेश मंत्री का दावा, PM मोदी ने इमरान खान को भेजा बातचीत का न्यौता

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:39 PM (IST)

नई दिल्ली/इस्लामाबाद: पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करने के बाद इमरान खान की नई गठित कैबिनेट के मंत्रियों ने आज पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इमरान खान ने विदेश मंत्री पद की जिम्मेदारी पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ पार्टी के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी को सौंपी है। वहीं आज शपथ लेने के बाद कुरैशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा दावा किया है। कुरैशी ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खत लिखकर पाक पीएम इमरान को बातचीत का न्यौता भेजा है। महमूद कुरैशी ने विदेश मंत्रालय संभालने के बाद प्रैस कॉन्फ्रैस में कहा कि पाकिस्तान के पास परमाणु ताकत है और कोई देश हमारे खिलाफ किसी तरह का दुस्साहस नहीं दिखा सकता।
PunjabKesari
कुरैशी ने कहा कि हम किसी देश के एक पड़ोसी नहीं हैं बल्कि परमाणु ताकत रखने वालों में से एक हैं। साथ ही कुरैशी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच लंबित मुद्दों को सुलझाने के लिए बातचीत के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि दोनों मुल्कों को वास्तविकताओं को एक-दूसरे के सामने लाने के लिए पहल करनी चाहिए। उल्लेखनीय है कि मोदी ने इमरान को पाकिस्तान का पीएम बनने पर बधाई पत्र भेजा था और साथ में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाला बैट भी भेंट किया था। कुरैशी ने पीएम मोदी के उसी खत को आधार बनाकर बातचीत वाला बयान दिया है। फिलहाल भारत की तरफ पाक की ओर से किए गए इस दावे का कोई बयान नहीं आया है।
PunjabKesari
इससे पहले पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में पड़ोसी देशों से रिश्ते सुधारने की बात कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपने सभी पड़ोसियों के साथ बेहतरीन संबंध’’ रखने की दिशा में काम करना होगा क्योंकि इसके बिना देश में शांति लाना संभव नहीं होगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News