सात राज्यों की सरकार मिलकर लगाएगी नशे पर रोक, संयुक्त रणनीति बनाने का आह्वान(VIDEO)

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 10:21 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): युवाओं में तेजी से फैल रही नशे की बुराई को जड़मूल से समाप्त करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सात राज्यों को साथ मिलकर संयुक्त रणनीति बनाने का आह्वान किया है। वे सोमवार को चण्डीगढ में  ‘ड्रग मीनेस चैलेंजिज एण्ड स्ट्रेटिजीज’ विषय पर बुलाई गई। क्षेत्रीय कान्फ्रैंस में बोल रहे थे। हरियाणा निवास में शुरू हुई इस क्षेत्रीय कान्फ्रेंस में हरियाणा, पंजाब और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री मौजूद रहे, जबकि हिमाचल के मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्ऱेंसिंग के माध्यम से शिरकत की। इस  के साथ-साथ दिल्ली, राजस्थान और यूटी चण्डीगढ़ के प्रतिनिधि भाग लिया।

बैठक की शुरुआत में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को दो मिनट के मौन के साथ श्रद्धांजलि दी गई। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बैठक में हिस्सा ले रहे पड़ोसी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों का स्वागत कर नशे के खिलाफ संयुक्त योजना बनाये जाने पर जोर दिया।  कुल मिलाकर 7 राज्यों के बीच नशे को लेकर चर्चा हुई। मौसम खराब होने के कारण हिमाचल के सीएम बैठक में नहीं पहुंचे लेकिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में हिस्सा लिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बताया कि नशे की रोकथाम के लिए कॉमन सचिवालय पंचकूला में बनेगा, जिसमें सभी राज्यों से एक नोडल अधिकारी बैठेंगे। सीएम ने बताया कि दिल्ली, चंडीगढ़ और राजस्थान से प्रशासनिक अधिकारियो ने बैठक में हिस्सा लिया। मनोहरलाल खट्टर ने जानकारी देते हुए कहा की अगली बार उत्तरप्रदेश और जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्रियों से बैठक में हिस्सा लेने के लिए आग्रह किया जाएगा। उन्होंने कहा की प्रत्येक छह माह में मुख्यमंत्रियों की इस प्रकार की बैठक की जाएगी और प्रत्येक तीन माह में अधिकारीयों की बैठक नशे को लेकर होंगी। हरियाणा सीएम ने कहा की नशा एक ऐसी समस्या है जो सभी प्रदेशो की समान रूप से है इसलिए सीमाओं को पार कर एक सांझी बैठक कर रणनीति तैयार की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static