20 अगस्त, Sports Wrap Up: पढ़ें दिन-भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 09:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: एशियन गेम्स के दूसरे दिन पहलवान विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीतकर बडा इतिहास रच दिया है।वहीं हार्दिक पांड्या ने उनको करारा जवाब दिया जो उनकी तुलना कपिल देव से करते थे। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

पांड्या बोले- मैंने अपने दम पर 40 वनडे और 10 टेस्ट खेले, कपिल देव बनकर नहीं
हरफनमौला हार्दिक पांड्या ने कहा है कि महान खिलाड़ी कपिल देव से उनकी तुलना बेमानी है और उन्हें इससे बख्शकर अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करने देना चाहिए। पांड्या के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट में इंग्लैंड को पहली पारी में 161 रन पर आउट कर दिया। भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट पर 124 रन बना लिए और अब उसके पास 292 रन की बढत हो गई है।

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास, एशियाड में 'गोल्ड' जीतने वाली पहली भारतीय महिला रेसलर बनीं
राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता महिला पहलवान विनेश फोगाट ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुये 18वें एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता के 50 किग्रा वर्ग में सोमवार को स्वर्ण पदक जीतकर नया इतिहास रच दिया। विनेश ने इस तरह भारत को इन खेलों में दूसरा स्वर्ण और कुश्ती का भी दूसरा स्वर्ण दिलाया।
Sports 

जोकोविच ने फेडरर को हराकर सिनसिनाटी खिताब जीता
नोवाक जोकोविच ने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर को 6.4, 6.4 से हराकर पहली बार वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन चैम्पियनशिप जीत ली। फेडरर यहां सात बार के चैम्पियन हैं और पहली बार फाइनल हारे हैं। जोकोविच 1990 के बाद सभी नौ एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। वह पांच बार फाइनल हार चुके हैं और तीन बार तो फेडरर ने ही उन्हे हराया।

पहलवान साक्षी आैर पूजा ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूकीं, सुमित भी हारे
18वें एशियाई खेलों की कुश्ती प्रतियोगिता में ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक (62), पूजा ढांडा (57) और पुरुष फ्री स्टाइल पहलवान सुमित(125) को कांस्य पदक मुकाबलों में हार का सामना रहा। साक्षी को 62 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में किर्गिस्तान की एसुलू तिनिबेकोवा से नजदीकी मुकाबले में 7-9 से हार का सामना करना पड़ा। 

राहुल और धवन की जोड़ी ने वो कर दिया जो सचिन और सहवाग भी नहीं कर सके
ट्रेंट ब्रिज में जारी तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और केएल राहुल ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। दोनों ने पहली पारी में 60 रन और दूसरी पारी में भी 60 रनों की साझेदारी की। इसी के साथ साल 1986 के बाद ये पहला मौका है, जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड की धरती पर दोनों पारियों में 50 से अधिक रनों की साझेदारी निभाई हो।
PunjabKesari

निशानेबाज लक्ष्य ने पुरुष ट्रैप राइफल में जीता 'सिल्वर' मेडल
भारत के लक्ष्य श्योरण ने 18वें एशियाई खेलों की पुरूष ट्रैप स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोमवार को रजत पदक जीत लिया जबकि इसी स्पर्धा में अनुभवी मानवजीत सिंह संधू को चौथा स्थान मिला। भारत को निशानेबाजी में यह तीसरा पदक है। इससे पहले दीपक ने आज ही 10 मीटर एयर राइफल में रजत पदक जीता था। भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने कल कांस्य पदक हासिल किया था।

इंग्लैंड के 5 शिकार कर ऋषभ पंत ने तोड़ा 67 साल पुराना रिकाॅर्ड
दिनेश कार्तिक की जगह भारतीय टीम में शामिल किए गए ऋषभ पंत ने अपने डेब्यू टेस्ट में एक और शानदार रिकाॅर्ड बना दिया है। पहले तो उन्होंने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर खूब वाहवाही लूटी, अब पंत ने विकेट के पीछे कमाल कर दिया। जब भारतीय गेंदबाज विकेट ले रहे थे, तब पंत विकेटकीपर की अहम भूमिका निभा रहे थे। इस दाैरान उन्होने विकेट के पीछे 5 शिकार किए आैर इसी के साथ 67 साल पुराना रिकाॅर्ड तोड़ दिया।

Video: ब्राॅक लैसनर को हराकर रोमन रेंस बने यूनिवर्सल चैंपियन
WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने आखिरकार बाजी मार ही ली। जो सपना वह पिछले 2 सालों से देखते आ रहे थे, वह पूरा हो ही गया। समरस्लैम के मेन इवेंट में रोमन ने ब्राॅक लैसनर को कड़ी टक्कर देकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की। बता दें कि इस टाइटल के लिए पिछले 5 महीनों में उन्होंने तीसरी फाइट लड़ी। 
Sports

तीसरे टेस्ट में धवन बना गए शर्मनाक रिकाॅर्ड, 66 साल बाद हुआ ऐसा
नाॅटिंघम में जारी तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड काफी कमजोर दिखाई दे रही है। जहां एक तरफ भारत इस मैच को जीतने के लिए पूरा प्रयास कर रहा है, वहीं दूसरी ओर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक शर्मनाक रिकाॅर्ड अपने नाम कर गए। वह इंग्लैंड में टेस्ट मैच के दौरान स्टंप आउट होने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। करीब 66 साल बाद इस तरह कोई भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड में आउट हुआ।

Asian Games: शूटर दीपक कुमार ने सिल्वर मेडल पर किया कब्जा
भारतीय निशानेबाज दीपक कुमार ने 18वें एशियाई खेलों के दूसरे दिन सोमवार को पुरूषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया जो इन खेलों में भारत का तीसरा पदक है। भारत को प्रतिस्पर्धाओं के पहले दिन निशानेबाजी में अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य के रूप में इन खेलों का पहला पदक दिलाया था।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News