पाक सेना प्रमुख से गले मिलने पर सिद्धू के खिलाफ दर्ज हुअा देशद्रोह का मुकदमा

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 07:28 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इसके चलते सिद्धू के खिलाफ मुजफ्फरपुर में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। 24 अगस्त को कोर्ट द्वारा इस मामले में सुनवाई की जाएगी। यह देशद्रोह का मुकदमा सीजेएम(मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी) की अदालत में दर्ज किया गया है। याचिकाकर्ता अधिवक्‍ता सुधीर ओझा का कहना है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख के गले लगकर सेना का अपमान किया है।

PunjabKesariसिद्धू ने दी थी सफाई 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पद पर इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पड़ोसी देश के सैन्य प्रमुख को गले लगाने के लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि सिद्धू ने इसका बचाव करते हुए कहा था कि अगर कोई कहे कि हमारी संस्कृति एक है और ऐतिहासिक गुरूद्वारा करतारपुर साहिब का रास्ता खोलने की बात करे तो उन्हें क्या करना चाहिए था?
 PunjabKesari
यही नहीं इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पहली पंक्ति में पीओके प्रमुख के बगल में बैठने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता ने जवाब दिया था, ‘‘अगर आपको कहीं सम्मान स्वरूप अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाता है तो आप वहीं बैठते हो जहां आपको कहा जाता है। मैं कहीं ओर बैठ सकता था लेकिन उन्होंने मुझे वहां बैठने के लिए कहा।’’ 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static