खैहरा हमारे भाई, जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा: चीमा

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 05:30 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने कहा है कि पार्टी आगामी विधानसभा सत्र में उठाए जाने वाले महत्वपूर्ण मुद्दों पर रणनीति तय करने के लिए जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाएगी। 

चीमा ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि सदन में बहबलकलां लीक रिपोर्ट, नशा, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या और लोक हित से जुड़े कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेगी। बैठक में सुखपाल खैहरा सहित नाराज विधायकों को भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा। खैहरा गुट के बारे में उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि उनके साथ सुलह कराने के काम में अमन अरोड़ा लगे हैं तथा सबकुछ ठीक हो जाएगा। पार्टी पूरी तरह एक है तथा फूट का मतलब नहीं। 

पार्टी को भंग करने का किसी को अधिकार नहीं। उन्होंने बहबलकलां रिपोर्ट के लीक होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह रिपोर्ट सदन के पटल पर रखी जानी थी। सरकार ने ही इसे लीक करवाया है ताकि अकाली दल अपने बचाव की तैयारी कर सके। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पहले कहते थे कि पंजाब बरगाड़ी कांड की जांच करने में सक्षम है और अब वह मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की बात कर रहे हैं। आप नेता ने कहा कि ऐसा तो नहीं कहीं इस जांच को ठंडे बस्ते में डालने की कोशिश की जा रही हो। 

उन्होंने अमरिन्दर सरकार से मांग की कि रिपोर्ट को सीबीआई को न सौंपा जाए अन्यथा यह लटक जाएगी और आयोग की रिपोर्ट में जिनका नाम आया है वे बच जाएं। उनकी तो जल्द गिरफ्तारी होनी चाहिए। रिपोर्ट का लीक करके संविधान की शपथ को तोड़ा गया है। सत्र से पहले ऐसा माहौल बनाने की तैयारी हो रही है ताकि आपसी सछ्वावना को तोड़ा जाए। अकाली दल को बचाने के लिए ऐसा किया गया। चीमा ने केरल में आई भीषण बाढ़ को देखते हुए पीड़ितों की मदद और बचाव कार्यों के लिए सहायता करने का आग्रह किया। बाढ़ की विभीषिका से केरलवासी जानमाल के भारी नुकसान का सामना कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News