अगर आप भी हैं शॉपिंग की शौकीन तो जरूर करें भारत के इन देशों सैर

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 05:05 PM (IST)

शॉपिंग का नाम सुनते ही औरतों का मन खुशी से खिल उठता है। अगर वह गुस्से में भी हो तो शॉपिंग की बात करते ही उनके चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। ट्रैवलिंग के दौरान भी महिलाएं वहां पर शॉपिंग करना नहीं भूलती। ऐसे में आज हम आपको महिलाओं के लिए देशभर में मशहूर कुछ ऐसी ही कुछ स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां शॉपिंग आप भी खुश हो जाएंगी। चलिए जानते हैं भारत में महिलाओं के लिए सबसे फेवरेट स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट्स कौन-कौन सी है।
 

स्ट्रीट शॉपिंग मार्केट्स
1. दिल्ली, सरोजनी मार्केट
दिल्ली की यह शॉपिंग मार्केट महिलाओं के लिए काफी फेमस मानी जाती है फिर चाहे वह देश से हो या विदेश से हो। सरोजनी मार्केट में महिलाओं को फैशन से जुड़ी हर लेटेस्ट चीज आसानी से मिल जाती है।

PunjabKesari

2. मुंबई, कोलाबा कॉजवे
मुंबई की यह मार्केट भी महिलाओं में बहुत फेमस है। यहां महिलाओं को हर कीमती सामान सस्ते में मिल जाता है। यही कारण है कि यहां हर समय महिलाओं की भीड़ लगी रहती है। मुबंई की यह फैशन स्ट्रीट एक फेमस पर्यटन स्थल बन गया है।

PunjabKesari

3. कोलकाता, न्यू मार्केट
अगर आप कोलकाता घूमने जा रही हैं तो आपको बता दें कि यहां की न्यू मार्केट भी वुमन्स में काफी फेमस है। यहां शॉपिंग का एक्सपीरियंस महिलाओं के लिए काफी अच्छा रहता है क्योंकि यहां शॉपकीपर से काफी अच्छी बारगनिंग की जा सकती है।

PunjabKesari

4. लखनऊ, हजरतगंज
हजरतगंज मार्केट लखनऊ की सबसे अच्छी मार्केट में से एक मानी जाती हैं। ट्रैडिशनल चीजें खरीदने के लिए यह मार्केट बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आपको सामान बहुत ही सस्ते और कम दामों में मिल जाएगा। अगर आप कभी लखनऊ जाएं, तो हजरतगंज मार्केट जाना ना भूलें।

PunjabKesari

5. गोवा, अंजना फ्लाई मार्केट
गोवा घूमने के लिए जा रही हैं तो यहां की अंजना फ्लाई मार्केट में शॉपिंग करना न भूलें। मगर यह मार्केट सिर्फ बुधवार को लगती है। सिर्फ देश ही नहीं, गोवा की यह मार्केट विदेशी महिलाओं में भी काफी फेमस है।

PunjabKesari

6. जयपुर, बापू बाजार मार्केट
जयपुर की बापू बाजार मार्केट में राजस्थानी हैंडीक्राफ्ट, कॉटन, फैब्रिक आर्टिफिशियल ज्वैलरी काफी फेमस हैं। यहां घूमने जा रही हैं तो पहले ही शॉपिंग का प्लान कर लें क्योंकि इस मार्केट में जाने के बाद आप खुद को शॉपिंग से नहीं रोक पाएंगी।

PunjabKesari

7. हैदराबाद, लाड बाजार
हैदराबाद का लाड बाजार भी वुमन्स शॉपिंग के लिए काफी फेमस है। असल में यह एक चोर बाजार है, जो चार मीनार के पास वाले रोड पर लगती है। यहां महिलाओं को आर्टिफिशियल डायमंड ज्वेलरी, इयररिंग बेहद कम दामों में मिल जाती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static