केरल में मौत की बाढ़ और इमरान खान बने पाक के PM, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल में जारी बाढ़ के आतंक से लेकर पाकिस्तान के नए सुल्तान बने इमरान खान तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

केरल में मौत की बाढ़, PM मोदी ने की 500 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को 500 करोड़ रूपये की अंतरिम राहत देने की घोषणा की है। मोदी ने शनिवार को केरल में बाढग़्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ के कारण हुई असामयिक मौतों और संपत्तियों के नुकसान पर गहरा दुख जताया।

 पाकिस्तान के नए 'सुल्तान' बने इमरान खान, शपथ समारोह में पहुंचे सिद्धू
इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ले चुके है। समारोह में शामिल होने भारत से नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे हैं। इससे पहले इमरान ने शुक्रवार को संसद में बहुमत हासिल कर लिया था।

पाकिस्तान जाने पर सिद्धू और कांग्रेस को मांगनी चाहिए देश से माफी: जगदंबिका पाल
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान पहुंचे पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अब विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। भाजपा सांसद जगदंबिका पाल ने सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा- सिद्धू और कांग्रेस को देश से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस को उन्हें पाकिस्तान जाने से रोकना चाहिए था।

सगाई के बाद प्रियंका-निक ने शेयर की रोमांटिक तस्वीर, एक-दूसरे में दिखे खोए हुए
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बॉयफ्रेंड निक जोनस के साथ आज सगाई करने जा रही है। कभी अपने और निक के साथ रिश्ते पर ना बोलने वाली प्रियंका ने पब्लिकली तस्वीर शेयर कर अपने रिश्ते पर मोहर लगा दी है। 

प्राकतिक आपदा के बाद केरल में मंडरा रहा एक और 'खतरा', फैल सकती है यह बीमारियां
भारी वर्षा और बाढ़ से ग्रस्त केरल पहले ही डेंगू और ​चिकनगुनिया जैसे बैक्टीरिया से पैदा होने वाली बीमारी से पीड़ित है। अब उसे गंदे पानी से होने वाली बीमारियों ने घेर लिया है। पब्लिक हेल्थ विशेषज्ञों ने राज्य में टाइफाइड, हेपेटाइटिस, हैज़ा फैलने की चेतावनी दी है। 

6 राज्यों में अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी
केरल के बाद अब छह राज्यों में बारिश अपना कहर बरपा सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए महाराष्ट्र और गुजरात समेत पूरे पश्चिम भारत में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग के अनुसारध्य प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी इलाकों और सीमावर्ती गुजरात एवं उत्तरी मध्य महाराष्ट्र के ऊपर हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की गयी है। 

पाक आर्मी चीफ को लगे लगाने पर सोशल मीडिया पर घिरे सिद्धू, लोगों का फूटा गुस्सा
कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के साथ ही एक बार फिर सोशल मीडिया पर यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं। दरअसल शपथ ग्रहण समारोह शुरू होने से पहले पाक आर्मी चीफ को गले लगाने और पीओके के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बैठने के बाद सोशल मीडिया में लोगों ने सिद्घू की जमकर क्लास लगाई। 

जब शपथ लेते समय अटक गए इमरान खान और बोलना पड़ा SORRY, देखिए video
इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री बन चुके है उनके समारोह में शामिल होने भारत से नवजोत सिंह सिद्धू पहुंचे हैं। शपथ समारोह में इमरान काफी नर्वस दिख रहे थे। इस दौरान उन्होंने स्पीच में काफई गलतियां की जिसके लिए उन्हे SORRY बोलना पड़ा।

लाखों लोगों का बंद हो सकता है जनधन खाता, RBI ने दिया यह निर्देश
यदि बैंक में आपका जनधन खाता है और पिछले कई महीनों से आप इस खाते का उपयोग नहीं कर रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए अहम है। पंजाब और हरियाणा में 15 लाख से अधिक जनधन खाते बंद हो सकते हैं क्योंकि पिछले कई महीनों से इन खातों में कोई लेनदेन नहीं हुआ है और इनकी बैंलेंस राशि भी जीरो है।

आज फिर बढ़े पैट्रोल के दाम, डीजल की कीमतों में नहीं कोई बदलाव
तेल कंपनियों की तरफ से पैट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। शनिवार को पैट्रोल की कीमत में 8 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं किया गया। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 77.28 रुपए बढ़ गया है और डीजल के दाम 68.86 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर हैं।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी को मिली बड़ी राहत, हसीन जहां के हर्जाने का दावा हुआ खारिज
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बड़ी राहत मिल गई है। उन्हें अपनी पत्नी हसीन जहां को हर महीने 10 लाख का गुजारा भत्ता नहीं देना पड़ेगा। यह फैसला अलीपुर कोर्ट ने सुनाया है। अदालत ने उनकी पत्नी हसीन जहां के उस केस को सिरे से खारिज कर दिया, जिसके आधार पर उन्होंने हर्जाने का दावा किया था।

निक से पहले इन 5 सुपरस्टार्स के साथ इश्क फरमा चुकी हैं प्रियंका, इनमें से दो थे शादीशुदा
एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने खुद के दम पर बरेली से हॉलीवुड में धूम मचाया। सिर्फ काम में ही नहीं बल्कि खूबसरती में इनका कोई जवाब नहीं। मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के साथ-साथ एक्ट्रेस बनना, हॉलीवुड पॉप स्टार्स के साथ खुद की एल्बम बनाना जैसे तमाम काम करने वाली प्रियंका, एक सक्सेसफुल वुमेन हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News