पिस्तौल के बल पर नकदी लूटने वाले बी कैटेगरी गैंगस्टर सहित 2 लुटेरे गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 10:07 PM (IST)

नवांशहर(मनोरंजन): पिस्तौल की नोक पर जिले में दो शराब के ठेके लूटने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार करके उनसे 315 बोर के दो पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूूस व 27 हजार रुपए की नकदी बरामद की है। गिरफ्तार गिरोह का मुखिया रूपा बी-कैटेगरी का गैंगस्टार है। जिस पर पहले एक दर्जन के करीब मामले दर्ज हैं। इनका तीसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। जिसे गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। 

एसपीडी बलराज सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे के करीब तीन नौजवानों ने गांव बखलौर निवासी रोहित कुमार से पिस्तौल की नौक पर गांव के चौरास्ते से ही उसका मोटरसाइकिल छीन लिया था। जिसके बाद पुलिस ने पूरे जिले में  अर्लट जारी करते हुए विशेष नाकाबंदी कर दी। एसपी बलराज सिंह ने बताया कि करीब 9 बजे उक्त तीनों नौजवानों ने गांव चाहल खुर्द में अपनी पिस्तौल से हवाई फायर करते ठेके के करिंदे से 27 हजार रुपए लूट लिए। इसके बाद औड़ पुलिस की ओर से गांव चक्कदाना के पास एसएचओ मलकीत सिंह की अगुवाई में विशेष नाकाबंदी की हुई थी कि एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन नौजवानों को रुकने का इशारा किया गया तो वह पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगे। 

पुलिस ने तुरंत कारवाई करते हुए मोटरसाइकिल सवार दो नौजवानों को काबू कर लिया जबकि उनका तीसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। एसपी डी बलराज सिंह ने बताया कि काबू किए गए दोनों कथित आरोपियों की पहचान हरपिंदरजीत सिंह उर्फ रुपा व मनजीत सिंह के रूप में हुई है। दोनों की तलाशी लेने पर उनसे 315 बोर के दो देसी पिस्तौल व 10 जिंदा कारतूस और 27 हजार रुपए की नकदी बरामद हुई है। 

उन्होंने बताया कि प्रांरभिक पूछताछ में आरोपियों ने गांव चाहल खुर्द में ठेके के करिंदे से लूट करने व बखलौर से मोटरसाइकिल छीनने की वारदात को कबूल किया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने इस बात को भी कबूल किया है कि उन्होंने 9 अगस्त को बंगा शहर के एक ठेके से भी पिस्तौल की नोक पर करिंदे से 26 हजार रुपए की लूट की थी। एसपी बलराज सिंह ने बताया कि गिरोह के मुखिया हरपिंदरजीत सिंह उर्फ रूपा बी-कैटेगरी का गैंगस्टार है। जिस पर कत्ल, लड़ाई-झगड़ा, लूटपाट जैसे 12 के करीब मुकदमे दर्ज है। एसपी बलराज सिंह ने बताया कि आरोपियों को अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड लिया जा रहा है। जिससे कई अहम खुलासे होने की संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News