अमीरात ने बाढ़ग्रस्त केरल की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ (pics)

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 03:56 PM (IST)

दुबईः बाढ़ग्रस्त केरल की तरफ मदद का हाथ बढ़ाते हुए संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के शाह शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तुम ने राज्य में बारिश और बाढ़ की आपदा से जूझ रहे लोगों की सहायतार्थ आपात समिति बनाने का आदेश दिया है। अंग्रेजी और मलयाली भाषाओं में किए गए कई ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘केरल के लोग हमेशा UAE की सफलता के साझीदार रहे हैं।
PunjabKesari
प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनकी मदद करने की हमारी खास जिम्मेदारी बनती है। खास तौर से इस पाक महीने में।’’ गौरतलब है कि सालान हज कल से शुरू हो रहा है। इसका समापन 22 अगस्त को ईद-उल-अजहा के साथ होगा।अल मक्तुम ने ट्वीट संदेश में कहा, ‘‘हमने एक समिति गठित की है जो तत्काल प्रभाव से काम करेगी। हम सभी लोगों से इस काम में दिल खोल कर मदद करने की अपील करते हैं।’’
PunjabKesari
एक अन्य ट्वीट में अमीरात के प्रधानमंत्री ने कहा,‘‘ भारत का केरल राज्य अभी भीषण बाढ़ का सामना कर रहा है। सैकड़ों लोग मारे गए हैं, लाखों लोग बेघर हो गए हैं। बकरीद से पहले भारत में अपने भाईयों के लिए मदद का हाथ बढ़ाना न भूलें।’’ इस बीच, अमीरात में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने कहा कि वह यूएई में बाढ़ पीड़ितों के लिए समर्थन और धन जुटाने के मकसद से सामुदायिक संगठनों, कार्यकताओं और उद्योगतियों तथा व्यावसायियों के साथ बैठक करेंगे।  

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News