चौकी में पुलिस कर्मियों से मारपीट, सरकारी गाड़ी तोड़ी व बाइक में लगाई आग

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 03:50 PM (IST)

बिलासपुर(सुमित अोबरॉय): थाना बिलासपुर के अंतर्गत पडऩे वाली रणजीतपुर पुलिस चौकी में वीरवार को 24 युवकों व महिलाओं ने पुलिस चौकी रणजीतपुर में पथराव कर गाड़ी के शीशे तोड़ दिए व चौकी में खड़ी बाइक में आग लगाने के बाद रात्रि करीब 9 बजे बिलासपुर धनोरा रोड को जाम कर दिया। थाना प्रभारी बिलासपुर रमेश चंद, चौकी प्रभारी सतपाल ने बताया कि रानीपुर के कुछ युवकों में एक महीना पहले किसी बात को लेकर झगड़ा व चाकूबाजी हो गई थी जिसमें 3 युवकों को आरोपी बनाकर मामला दर्ज किया था जिसमें से 2 पहले गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एक आरोपी रानीपुर वासी सुमित को पुलिस ने वीरवार शाम को गिरफ्तार किया था। वीरवार शाम करीब 6 बजे हिरासत में लिए गए रानीपुर के सुमित के पक्ष में आम आदमी पार्टी अम्बाला लोकसभा प्रभारी अमरपाल आर्य अपने 24 साथियों के साथ चौकी में पहुंचे। 

चौकी इंचार्ज सतपाल सिंह व आई.ओ. रणधीर सिंह को धमकाना शुरू कर दिया और कहा कि आपकी हिम्मत कैसे हुई सुमित को उठाने की। अमरपाल व उसके साथियों ने पुलिस के साथ मारपीट कर उनके कपड़े फाड़ दिए व सुमित को चौकी से जबरन उठा ले गए। मामले की सूचना पर एस.एच.ओ. बिलासपुर रमेश चंद रणजीतपुर चौकी पहुंचे। मौके पर मौजूद अमरपाल आर्य व क्षेत्र के कुछ मौजिज लोगों के साथ बातचीत कर उन्हें चौकी से उठाए गए सुमित को वापस चौकी लाने को कहा। एस.एच.ओ. रमेश चंद ने उन्हें समझाने का प्रयास किया परन्तु अमरपाल व उसके साथियों ने पुलिस की एक न सुनी। मामला उलझता देख मौजिज लोग वहां से खिसक लिए। अमरपाल आर्य व उसके साथियों ने चौकी में पत्थरबाजी शुरू कर दी व चौकी में खड़ी बाइक में आग लगा दी। 

नारेबाजी करते हुए रणजीपुर धनोरा मार्ग पर जाम लगा दिया। मामले की सूचना पाकर डी.एस.पी. बिलासपुर आशीष चौ. भी मौके पर पहुंचे। डी.एस.पी. के समझाने पर भी जब अमरपाल व उनके साथी सुमित को चौकी में लाने पर नहीं माने तो पुलिस ने 11 आदमियों को नामजद आरोपी बनाया है जिनमें 8 व्यक्ति 3 महिलाएं जिनमें से 6 आदमी 3 महिलाओं को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया गया। गिरफ्तार किए गए अमरपाल रानीपुर, जयप्रकाश रानीपुर, काला, धर्म सिंह, बलजिन्द्र, दीपू, राजेश रानी, कमलेश, इन्द्रा रानीपुर शामिल हैं। 2 आरोपी रिंकु शेरगढ़, महीपाल रानीपुर अभी पुलिस पकड़ से बाहर हैं। पुलिस ने आई.पी.सी. की धारा 148, 149, 224, 225, 332, 353, 452, 436, 428, 427 के तहत इसी मामले में 25 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। 

एस.एच.ओ. रमेश चंद का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी। बाकी नामजद को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर नामजद लोगों ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। 

पुलिस ने की ज्यादती : प्रिया शर्मा 
आम आदमी पार्टी महिला विंग की जिला अध्यक्ष प्रिया शर्मा का कहना है अमरपाल आर्य व उनके परिवार के साथ पुलिस ने ज्यादती की है। पुलिस ने शाम 4 बजे पहले वाले केस में फैसले के लिए खुद ही अमरपाल व उसके परिवार के लोगों को बुलाया था। पुलिस के साथ अमरपाल की बहस हो गई उस समय क्षेत्र के काफी सरपंच व मौजिज लोग थाने में मौजूद थे। जैसे ही शोर शराब हुआ तो जिस लड़के को पुलिस ने गिरफ्तार किया हुआ था वह खुद ही मौका देखकर फरार हो गया। पुलिस ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए अमरपाल व उसके परिवार पर आरोप मढ़ दिया की वह आपने भगाया है। जबकि उस समय अमरपाल व उसका परिवार चौकी में ही मौजूद था।

पुलिस ने स्वयं ही अपनी गाडिय़ां तोड़ी और लाइटें बंद कर अमरपाल व परिवार के लोगों के साथ बहुत ज्यादा मारपीट की। पुलिस कें आरोप सरासर गलत है। पुलिस के कुछ कर्मचारी नशे में थे। पुलिस ने किसी की बात नहीं सुनी और झूठा मुक द्दमा बनाकर अमरपाल व उसके परिवार को जेल भेज दिया है। आम आदमी पार्टी पुलिस के इस घिनौने कार्य की निंदा करती है।  उधर एस.एच.ओ. रमेश चंद ने बताया कि नामजद को एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। इस दौरान आगामी कार्रवाई होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static