बगुलामुखी मंदिर में लाखों की चोरी, लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 03:26 PM (IST)

नादौन: पुलिस थाना क्षेत्र नादौन के तहत पंचायत मालग के बुढाणा स्थित माता बगुलामुखी मंदिर में गत रात लाखों की चोरी हुई है। मंदिर महंत अश्विनी कटोच ने बताया कि बीती रात करीब 11 बजे के बाद चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया है क्योंकि हर सप्ताह वीरवार के दिन भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया जाता है। वीरवार को भी भंडारे का आयोजन किया गया जिसके चलते मंदिर का चौकीदार दिनभर की थकावट के चलते रात को मंदिर में नहीं आया, जिस पर चोरों ने पूरी नजर रखी हुई थी। चोर मेन गेट के ताले को तोड़कर मंदिर के अंदर रखे 4 दानपात्रों से चढ़ावे के साथ मंदिर के अंदर लगी 32 इंच की एल.सी.डी., सी.सी.टी.वी. कैमरे, कैमरा बॉक्स व ब्रॉडबैंड मॉडम आदि लेकर चंपत हो गए।

पुजारी के मंदिर पहुंचने पर चला चोरी का पता
महंत ने बताया कि इस घटना का पता सुबह लगा। जब पुजारी संजीव कुमार प्रतिदिन की भांति पूजा-अर्चना करने के लिए मंदिर में पहुंचा तो उसने देखा कि मंदिर के मेन गेट और मंदिर में रखे दानपात्रों के ताले टूटे हुए थे तथा मंदिर के अंदर रखी अलमारी का सामान बिखरा पड़ा था, जिस पर पुजारी ने इसकी जानकारी उन्हें दूरभाष पर दी, जिस पर उन्होंने मंदिर पहुंचकर सारी स्थिति का जायजा लिया और नादौन थाना को सूचित किया। पुलिस दल ने एस.आई. राणा की अगुवाई में मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने घटना के सारे तथ्यों को जुटाना शुरू कर दिया है।

घरों से निकलने से कतरा रहे लोग
विदित रहे कि इससे पूर्व करीब 5 वर्ष पहले भी क्षेत्र में चोरियों का सिलसिला लगातार जारी था जिस पर पुलिस विभाग द्वारा शिकंजा कसने के उपरांत इस प्रकार की वारदातों में कमी आई थी लेकिन वीरवार को हुई इस घटना से क्षेत्रवासियों की नींद एक बार फिर हराम हुई है। लोग अपने घरों से निकलने से कतरा रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने अपराधियों को शीघ्र पकडऩे की मांग करते हुए कहा है कि क्षेत्र में आने वाले बाहर के लोगों की शिनाख्त की जाए जो किराए के मकानों में रह रहे हैं और इस प्रकार की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News