चंडीगढ़ से आई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापेमारी (watch viedo)

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:16 PM (IST)

मोगा (संदीप): समूचे राज्य में धड़ल्ले से नकली दूध व इससे तैयार की जाने वाली खाने-पीने की वस्तुएं सरेआम बिकने का मामला पिछले लंबे समय से चर्चा में है। गत दिवस स्टेट फूड कमिश्नर-कम-कंट्रोलर डा. काहन सिंह पन्नू द्वारा इस पर नकेल डालने के लिए जिला स्तरीय फूड अधिकारियों से बैठक कर इस मामले पर सख्ती करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इसके तहत आज स्टेट स्तरीय फूड टीम ने एडीशनल फूड कमिश्नर गुरप्रीत सिंह पन्नू व फूड सेफ्टी अधिकारी मनजिंद्र ढिल्लों के नेतृत्व में स्थानीय न्यू टाऊन गली नंबर-2 में स्थित प्रमुख हलवाई की दुकान ‘प्रेम दी हट्टी’ पर दबिश दी। इस दौरान टीम ने इस दुकान पर सप्लाई होने वाले दूध के साथ-साथ तैयार मिठाइयों की भी बारीकी से जांच की। छापेमारी बारे खुलासा करते हुए डा. गुरप्रीत सिंह पन्नू ने बताया कि उनके द्वारा इस दुकान पर संदिग्ध दूध से तैयार 4 तरह की मिठाइयों (चमचम, पनीर, खोया व मिल्क केक) के सैंपल भरे गए हैं। इसके साथ ही उनके द्वारा कुछ न खाने योग्य सामान को मौके पर ही नष्ट करवाया गया है। उन्होंने साफ-सफाई पर भी सवाल खड़े करते हुए दुकान संचालक को इसमें सुधार करने के आदेश दिए हैं। 
PunjabKesari
दूसरी ओर मोगा के सहायक फूड सेफ्टी कमिश्नर मैडम हरप्रीत कौर व जिला फूड सेफ्टी अधिकारी अभिनव खोसला द्वारा टीम समेत स्थानीय बंद फाटक के नजदीक स्थित नामदेव नगर में स्थित एक घर में छापेमारी की गई। इस दौरान टीम द्वारा यहां 2 2 क्विंटल   के करीब सोया पनीर, सोया सोस, संदिग्ध मक्खन व एप्पल बीयर जूस को कब्जे में लेकर संदिग्ध होने कारण उनको सील किया गया। वहीं अधिकारियों ने बताया कि उनके द्वारा इन संदिग्ध वस्तुओं के सैंपल भी भरे गए हैं, जिनको जांच के लिए विभागीय लैब भेजा जाएगा। अधिकारियों ने जानकारी दी कि यह काम करने वाले नरेश कुमार के पास खान-पीने वाली वस्तुएं बेचने के लिए फूड ब्रांच द्वारा जारी लाइसैंस भी नहीं है। मामले की जानकारी प्रदेश स्तरीय अधिकारियों को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेज दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

bharti

Recommended News

Related News