तीसरे टेस्ट से पहले रूट कर बैठे बड़ी गलती, कोहली उठा सकते हैं फायदा

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 02:10 PM (IST)

नाटिंघमः भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 'विराट सेना' के लिए करो या मरो जैसा है। पांच मैचों की सीरीज के पहले 2 मुकाबले भारत हार चुका है, अगर सीरीज में बने रहना है तो इंग्लैंड को हर हाल में हराना होगा। वहीं मैच से पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट एक बड़ी गलती कर बैठे, जिसका फायदा कप्तान विराट कोहली उठा सकते हैं।

क्या की रूट ने गलती?
रूट ने ब्रिस्टल बार के बाहर झगड़े मामले से बरी होने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स को भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की अंतिम एकादश में शामिल किया, जबकि सैम करेन को बाहर कर दिया गया है। रुट ने शुक्रवार को यह पुष्टि की। उन्होंने कहा ,‘‘ यह बतौर कप्तान चयन के मामले में मेरे सबसे कठिन फैसलों में से एक था ।’’ 
PunjabKesari

उन्होंने कहा ,‘‘ सैम बाहर हैं और बेन टीम में होंगे । कठिन इसलिए क्योंकि सभी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं । सैम गेंदबाजी में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहा है । मैने पहले ही कहा था कि भारत जैसी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ पांच टेस्ट की श्रृंखला जीतने के लिये हमें 11 से अधिक खिलाड़ी लगेंगे ।’’      

कोहली उठा सकते हैं फायदा
सैम के बाहर होने पर भारतीय टीम को राहत की सांस मिली होगी, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में सैम ने आॅलराउंडर प्रदर्शन किया है। एजबस्टन में पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे थे जिसे इंग्लैंड ने 31 रन से जीता था। उन्होंने इस मैच में 5 विकेट आैर बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 24 आैर दूसरी पारी में मैच जीताउ 63 रनों की पारी खेली थी, जिसकी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा। वहीं लॉर्ड्स में खेले दूसरे टेस्ट में 40 रनों की पारी आैर 1 विकेट हासिल किया था। यह मैच भारत एक पारी आैर 159 रनों से हारा था।
PunjabKesari

स्टोक्स का बल्ला भारत के खिलाफ रहा है खामोश
अब सैम के बाहर होने का फायदा भारत उठा सकता है। वो इसलिए क्योंकि स्टोक्स का बल्ला भारत के खिलाफ खामोश रहता है। स्टोक्स ने अपनी धरती पर भारत के खिलाफ 3 टेस्ट खेले हैं। इस दाैरान उन्होंने 13 विकेट तो जरूर लिए, लेकिन रन सिर्फ 27 ही बनाए हैं। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को स्टोक्स को आउट करना मुश्किल नहीं रहेगा, लेकिन बल्लेबाजों को उन्हें विकेट देने से बचना होगा। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rahul

Recommended News

Related News